ब्रिटेन में छाया नौकरी का संकट, 6 लाख से अधिक लोगों ने गवाई जॉब
ब्रिटेन में छाया नौकरी का संकट, 6 लाख से अधिक लोगों ने गवाई जॉब
Share:

यूके में कोविड-19 महामारी के चलते बड़ी तादाद में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बता दे कि ऑफिस ऑफ नेशनल स्टैटिस्टिक्स (ONS) के आंकड़ों से जानकारी मिली है, कि देश में मार्च से जून माह के दौरान 649,000 लोगों को अपनी जॉब से हाथ धोना पड़ा है.

World Snake Day : सांप से जुड़ीं ये बातें खड़े कर देगी आपके रोंगटे, जानिए क्यों मनाते हैं सर्प दिवस ?

विदित हो कि इस आंकडों में साफ दर्शाया गया है कि यह सभी स्टॉफ पेरोल पर थे. ONS ने जारी किए आंकडों में मेट्रो न्यूज का हवाला देते हुए कहा कि इसके अतिरिक्त 74,000 लोगों की नौकरी अतिंम माह में कोरोना की वजह से चली गई। साथ ही, अफसरों ने कहा कि कोरोना के चलते पैदा हुआ संकट देश की आर्थिक परिदृश्य को बदतर बनाने का संकेत दे रहा है. यही कारण है कि लोग अभी नई जॉब की खोज नहीं कर रहे हैं। अध्ययन में बताया गया है कि मई में कम से कम हाफ मिलियन जनता को कोरोना के चलते संस्थान ने सैलरी नहीं दी है. जिसके चलते यह लोग कार्य नहीं कर रहे हैं. बता दें कि इस समय पूरा विश्व कोरोना संकट से जूझ रही है. यूके में भी इस कोरोना  का कहर बना हुआ है. यूके में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2,931,911 तक पहुंच गया है. साथ ही, मरनेवालों की तादाद 45,053 तक पहुंच गई है. 

बड़ी खबर: तुर्की में पुलिस अधिकारियों से भरा विमान हुई दुर्घटना ग्रस्त

दुनियाभर में इस वायरस से अबतक 1 करोड़ 33 लाख के पार कोरोना संक्रमित निकल गए है। साथ  मरनेवालों की तादाद 5, लाख 80 हजार के पार निकल गई है. विश्व में इस समय अमेरिका सबसे अधिक संक्रमित देश है। यहां पर संक्रमितों की तादाद 34 लाख 83 के पार पहुंच गया है, वहीं 1 लाख 38 हजार के पार पहुंच गया है. वहीं दूसरे स्थान पर संक्रमित देश ब्राजील का नाम आता है. 

भारत में काफी क्षमता, पूरे विश्व के लिए वैक्सीन बना सकती हैं यहाँ की कंपनियां - बिल गेट्स

खुशखबरी: ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी का कोरोना वैक्सीन टेस्ट रहा सफल, जयपुर के दीपक पर हुआ परिक्षण

राष्ट्रपति ट्रम्प से अमेरिकी सांसदों की मांग, कहा- TikTok पर विश्वास नहीं, भारत की तरह बैन कर दो...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -