राष्ट्रपति ट्रम्प से अमेरिकी सांसदों की मांग, कहा- TikTok पर विश्वास नहीं, भारत की तरह बैन कर दो...
राष्ट्रपति ट्रम्प से अमेरिकी सांसदों की मांग, कहा- TikTok पर विश्वास नहीं, भारत की तरह बैन कर दो...
Share:

वाशिंगटन: विश्व में इस समय चीन के खिलाफ माहौल बन रहा है. अमेरिका निरंतर चीन के खिलाफ बयानबाजी कर रहा है. इस बीच अमेरिकी कांग्रेस के 25 सदस्यों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को एक पत्र भेजा है. इस पत्र में मांग की गई है कि अब समय आ गया है कि अमेरिका को भी भारत जैसा कड़ा फैसला लेना चाहिए और देश में टिकटॉक सहित चीन के अन्य ऐप्स पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए.

इस पत्र में कहा गया है कि जून में भारत ने चीन के खिलाफ सख्त कदम उठाया, राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर टिकटॉक जैसी कई मोबाइल ऐप को प्रतिबंधित कर दिया. चीन की कम्युनिस्ट पार्टी का एक ही उद्देश्य है कि लोगों का डाटा जुटाया जाए और जानकारी एकत्रित की जाए, जिसके खिलाफ भारत सरकार ने कदम उठाया. डोनाल्ड ट्रंप से आग्रह किया गया है कि अमेरिका को टिकटॉक पर विश्वास करने की आवश्यकता नहीं है, जो वेबसाइट या ऐप्स अमेरिका के लिए खतरा हो उन्हें तत्काल प्रतिबंधित करना चाहिए. जैसे भारत ने किया है.

आपको बता दें कि अगले सप्ताह अमेरिकी सीनेट में इसको लेकर मतदान भी होना है. एक सीनेटर द्वारा प्रस्ताव लाया गया है जिसमें टिकटॉक को प्रतिबंधित करने की मांग की गई है. इस पर अगले सप्ताह सभी सीनेटर मतदान करेंगे. बता दें कि भारत सरकार की तरफ से पिछले महीने चीन के कुल 59 ऐप्स पर प्रतिबंध लगाया गया था, जिसमें टिकटॉक भी शामिल था. आरोप था कि ये तमाम ऐप्स पर्सनल डाटा चुराते हैं, जो देश की सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा हैं.

World Snake Day : सांप से जुड़ीं ये बातें खड़े कर देगी आपके रोंगटे, जानिए क्यों मनाते हैं सर्प दिवस ?

नाक में लगेगा इंजेक्शन ? जल्द आ रही है ये कोरोना वैक्सीन

सावधान! बढ़ रहा हैकिंग का खतरा, इन बड़े लोगों के सोशल मीडिया अकाउंट हुए हैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -