बुरी खबर: कोरोना की दूसरी लहर का शिकार हुए 646 डॉक्टर

बुरी खबर: कोरोना की दूसरी लहर का शिकार हुए 646 डॉक्टर
Share:

नई दिल्ली: कोविड संक्रमण के कहर की वजह  से कई लोगों की  मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस के विरुद्ध लड़ाई में सबसे आगे रहने वाले कई डॉक्टर्स भी कोविड की चपेट में आकर अपनी जान से हाथ धो चुके है। कोविड की दूसरी लहर में 600 से अधिक डॉक्टर्स की की जान जा चुकी है।

भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) ने कहा कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर में कुल 646 चिकित्सकों की मौत हो चुकी है। जिनमें से सबसे अधिक 109 जान केवल दिल्ली में गई है।  जंहा इस बात का पता चला है कि महामारी के पहले चरण में 748 चिकित्सकों की मौत हुई थी।

IMA की कोरोना वायरस रजिस्ट्री द्वारा 2 जून तक संकलित किए गए आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में सबसे अधिक 109 चिकित्सकों की जान जा चुकीं है। जिसके उपरांत बिहार में 97, यूपी में 79, राजस्थान में 43, झारखंड में 39 और आंध्र प्रदेश में 35, तेलंगाना में 34, गुजरात में 37 और पश्चिम बंगाल में 30 चिकित्सकों की जान गई। वहीं महाराष्ट्र में 23 डॉक्टर्स की जान चली गई है। जहाँ इस बारें में चिकित्सक ने कहा, 'बीते वर्ष देश भर में कोरोना वायरस से 748 चिकित्सकों की मौत हों चुकी है, जबकि मौजूदा दूसरी लहर की अल्पअवधि में हम 624 चिकित्सकों को खो चुके हैं।'

 

4 साल ट्वीट न करने पर भी Verified रहा रवीश कुमार का Twitter हैंडल, लेकिन उपराष्ट्रपति पर ले लिया एक्शन

जल्द ही सहारा इंडिया परिवार कंपनी के मालिक पर बनाई जाएगी फिल्म

बिहार में रिटायर्ड बैंक कर्मी की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -