61 हजार से ज्यादा पुलिस कर्मी है कोरोना संक्रमित, फिर भी निभा रहे कर्तव्य
61 हजार से ज्यादा पुलिस कर्मी है कोरोना संक्रमित, फिर भी निभा रहे कर्तव्य
Share:

 

सात महीने से भारत के अलावा पूरा विश्व कोरोना महामारी से जूझ रही है. पूरी विश्व इससे संक्रमितों की तादाद 2.41लाख से ज्यादा हो चुकी है. वहीं इसकी वजह से अब तक संपूर्ण विश्व में 824,514 रोगियों की जान भी जा चुकी है. इससे रिकवर हो चुके मरीजों की यदि बात करें तो ये संख्‍या 15,785,617 है. भारत के संदर्भ में यदि बात करें तो यहां पर इससे संक्रमित मरीजों की संख्‍या 3,234,474 तक हो चुकी है जबक 59,449 रोगियों की मृत्यु भी हो चुकी है. इसके अलावा 2,467,758 रोगी स्वस्थ भी हुए हैं.

कांग्रेस में दो फाड़, कपिल सिब्बल बोले- अपनी ही पार्टी में जितिन प्रसाद को निशाना बनाना दुर्भाग्यपूर्ण

आपको बता दें कि महामारी कोरोना से काफी तादाद में कोरोना योद्धा भी चपेट में आए हैं. इनमें देश में आम लोगों की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों से लेकर देश की बॉर्डर पर डटे जवान भी सम्मिलित हैं. हाल ही में जारी हुए इंडियन पुलिस फाउंडेशन के आंकड़े इस संबंध में काफी चौंकाने वाले हैं. इसके अनुसार देश में कुल पुलिस फोर्स की तादात की बात करें तो ये लगभग 3035632 है. 

दिल्ली दंगे में 63 साल के बुजुर्ग ने किया भयानक काम

इनमें से लगभग 61935 सुरक्षाबलों के जवान कोरोना से संक्रमित हैं. 25013 जवानों को क्‍वारंटीन किया गया है जबकि 373 की मृत्यु भी हो चुकी है. आंकड़ों के अनुसार महाराष्‍ट्र में सबसे अधिक पुलिसकर्मी कोरोना पॉजीटिव हैं. वहीं अर्द्धसैनिक बलों की बात करें तो सीआरपीएफ के जवान इसकी चपेट में सबसे अधिक आए हैं. इसके अलावा आठ राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोई भी जवान इससे संक्रमित नहीं हुआ है.आंकड़ों के मुताबिक महाराष्‍ट्र में सबसे अधिक पुलिसकर्मी कोविड-19 से संक्रमित हुए हैं. यहं पर इनकी संख्‍या 14067 है. यहां 8 हजार जवानों को क्‍वारंटीन किया गया है जबकि 142 की अब तक मृत्यु भी हो चुकी है. दूसरे नंबर पर पश्चिम बंगाल में कुल जवानों की तादाद 96187 है जबकि यहां पर 4500 कोरोना से संक्रमित हैं. 

उत्तर प्रदेश: बिजली दे सकती है आम लोगों को बढ़ा झटका

मुहर्रम के जुलुस में लगे आज़ादी के नारे, तीन लोगों पर UAPA के तहत केस दर्ज

कोरोना की चपेट में आए केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, ट्ववीट कर दी सूचना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -