मुंबई एयरपोर्ट से 61 किलो सोना बरामद, कस्टम ने कभी नहीं पकड़ा इतना गोल्ड !
मुंबई एयरपोर्ट से 61 किलो सोना बरामद, कस्टम ने कभी नहीं पकड़ा इतना गोल्ड !
Share:

मुंबई: मुंबई हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग ने एक ही दिन में 32 करोड़ की कीमत का 61 किलो सोना बरामद किया है. इस मामले में 7 लोगों को अरेस्ट किया गया है, जिसमें 2 महिलाएं हैं. ये मुंबई कस्टम विभाग के इतिहास में हवाई अड्डा पर एक दिन में सबसे बड़ी बरामदगी है. कस्टम विभाग के अनुसार, 4 भारतीय यात्री तंजानिया से आए थे, उन्होंने खास तौर पर डिजाइन किए गए कमर बेल्ट की जेबों में सोना छिपाया हुआ था. 

चारों के कब्जे से 28.17 करोड़ रुपये कीमत का कुल 53 किलोग्राम सोना जब्त किया गया. UAE में विशेष रूप से डिजाइन किए गए बेल्ट में सोने की छड़ें छुपा रखी थीं. ट्रांजिट समय के दौरान दोहा एयरपोर्ट पर सूडानी नागरिक ने ये बेल्ट सौंपी थी. कतर एयरवेज की फ्लाइट क्रमांक क्यूआर-556 में दोहा से आने वाले 4 भारतीय यात्रियों को रोका गया. पूछताछ करने पर पता चला कि वे तंजानिया से मुंबई आए हैं. सोने की छड़ें उनके शरीर पर एक ख़ास तौर पर डिजाइन की गई बेल्ट में छिपी हुई थीं, जिसमें कई जेबें थीं, उनके धड़ के चारों तरफ लपेटा गया था. 

पूछताछ के दौरान सभी चार यात्रियों ने स्वीकार किया है कि वे उन्हें एक अज्ञात सूडानी द्वारा दोहा एयरपोर्ट पर सोना सौंपा गया.  हालांकि उस यात्री ने इनके साथ सफर नहीं किया. चारों यात्रियों को अरेस्ट कर अदालत में पेश किया गया. जहां से 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

पहले महिला को मारी फिर सैनिक ने खुद को भी उतार लिया मौत के घाट

हिन्दू छात्र को पीट-पीटकर अल्लाहु अकबर बुलवाने के मामले में 5 गिरफ्तार, 12 छात्र निलंबित

हौद में मिली माँ बेटी की लाश, मायके पक्ष ने लगाए ये गंभीर आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -