छत्रपति शिवाजी की जयंती पर हुआ 61 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण, जश्न में डूबा महाराष्ट्र
छत्रपति शिवाजी की जयंती पर हुआ 61 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण, जश्न में डूबा महाराष्ट्र
Share:

औरंगाबाद: आज ही के दिन, 1630 में देश के महान शासकों में से एक और मुगलों की जड़ें हिला देने वाले महान हिन्दू योद्धा छत्रपति शिवाजी का जन्म हुआ था। वही छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती के मौके पर शुक्रवार की रात महाराष्ट्र के औरंगाबाद में 61 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण लाखों व्यक्तियों के उपस्थिति में आदित्य ठाकरे ने किया. 

वही इस के चलते क्रांति चौक परिसर में शिवाजी महाराज की मूर्ति के समीप जोरदार आतिशबाजी, ढोल तथा लेजर लाइट शो के साथ-साथ लोगों ने अपने हाथ में भगवा झंडे को लेकर 'जय भवानी जय शिवाजी' के नारे लगाने लगे जिससे सारा आसमान गूंजने लगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि औरंगाबाद में पहली बार इस प्रकार से शिवाजी महाराज की जयंती मनाई गई जिसमें सैकड़ों की संख्या में लाइट लगाए गए शिवाजी महाराज की प्रतिमा को हर ओर से पुष्पों से सजाया गया. 

वही इसके चलते पीएम नरेंद्र मोदी ने छत्रपति शिवाजी महाराज की 392वीं जयंती पर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा- मैं छत्रपति शिवाजी महाराज को उनकी जयंती पर नमन करता हूं। उनका उत्कृष्ट नेतृत्व और समाज कल्याण पर जोर पीढ़ियों से लोगों को प्रेरणा देता रहा है। जब सच्चाई और न्याय के मूल्यों के लिए खड़े होने की बात आती थी तो वह समझौता नहीं करते थे। हम उनके विजन को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

किरण खेर के साथ धर्मेंद्र ने रीक्रिएट किया शोले का ये मजेदार सीन, वीडियो देख लोटपोट हुए फैंस

कही और शादी करने जा रहा था प्रेमी तो विरोध करने पहुंची प्रेमिका, अचानक हो गई गायब और फिर...

भारत के 5 सबसे खास मंदिर जहाँ घूमकर श्रद्धा में डूब जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -