600 कंकाल पर खड़ा, बाबा का साम्राज्य
600 कंकाल पर खड़ा, बाबा का साम्राज्य
Share:

चंडीगढ़: जैसा कि पहले ही आशंका जाहिर की गई थी, कि सच्चा डेरा सौदे के सिरसा मुख्यालय में अनुयायियों के कंकाल हो सकते हैं। इसकी परतें अब धीरे-धीरे खुलने लगी हैं। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में डेरा के उपाध्यक्ष डॉ. पीआर नैन ने सिरसा मुख्यालय की ज़मीन और खेतों में करीब 600 लोगों की हड्डियां और कंकाल होने की बात को मंजूर किया है।

इस बारे में डेरा के उपाध्यक्ष पीआर नैन ने पुलिस को यह दलील दी है, कि डेरा अनुयायियों का ऐसा विश्वास है कि मौत के बाद यदि उनकी अस्थियां डेरे की जमीन में दबा दी जाएंगी, तो उन्हें मोक्ष मिलेगा। इसी कारण डेरे की ज़मीन में करीब 600 लोगों की अस्थियां और कंकाल हैं। हालाँकि पुलिस लोगों की हत्या कर खेतों में उनकी लाशें दबाने के पहलू पर भी जाँच कर रही है।

यहाँ इस बात को बताना उचित है, कि डेरे के कुछ पूर्व सेवादारों ने आरोप लगाया था, कि डेरा या राम रहीम के खिलाफ बोलने वाले लोगों की हत्या करके उनकी लाश खेतों में दफना कर उस पर पेड़ लगा दिए जाते थे, ताकि किसी को पता न चल सके. इसीलिए डेरे में इन स्थानों पर खुदाई करने या पेड़ काटने की सख्त मनाही थी। डॉ. पीआर नैन और विपश्यना के जवाब में विरोधाभास मिलने से मामला संदिग्ध लग रहा है. नैन की स्वीकारोक्ति के बाद 600 कंकाल पर खड़े बाबा के इस साम्राज्य का जल्द ही राजफाश होने की उम्मीद है। 

 यह भी देखें

जेल में राम रहीम हुआ पैसों को मोहताज़

राम रहीम सुनवाई मसला: बयान से पलटा खट्टा सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -