60 साल पुराने वैष्णव पॉलिटेक्निक कॉलेज का बदलेगा स्वरूप
60 साल पुराने वैष्णव पॉलिटेक्निक कॉलेज का बदलेगा स्वरूप
Share:

इंदौर। महू नाका क्षेत्र से लग 6.88 हेक्टेयर जमीन पर बने श्री वैष्णव पॉलिटेक्निक कॉलेज का स्वरूप बदलने वाला है। श्री वैष्णव पॉलिटेक्निक कॉलेज तकरीबन 60 साल पुराना है। लगभग 47 करोड़ की लागत से कॉलेज का मुख्य भवन, 100 सीटर छात्रावास, वर्कशॉप, रिक्रिएशन हॉल और 5 स्टॉफ क्वार्टर बनने वाले है।

कॉलेज की 6.88 हेक्टेयर में से करीब एक लाख वर्गफीट की जमीन पर कमर्शियल मॉल भी बनाया जाएगा। 2021 में बनाए गए कॉलेज डेवलपमेंट प्रोजेक्ट को सरकार ने स्वीकृति दे दी है। साधिकार समिति की बैठक मंगलवार को हुई, जिसके चलते डीपीआर को हरी झंडी मिल गई है। अगले सप्ताह तक टेंडर जारी कर दिए जाएंगे। 18 महीनों में काम पूरा करने का प्रयोजन है।

कंस्ट्रक्शन कंपनी को ही मॉल के लिए 0.90 हेक्टेयर जमीन दी जाएगी। हाउसिंग बोर्ड के द्वारा इस जमीन की अपसेट कीमत तकरीबन 54 करोड़ रुपए रखी गई है। इस प्रोजेक्ट के निर्माण से प्रशासन को लगग 6.42 करोड़ रुपए की इनकम होने का अंदाज़ा है वहीं, लगभग 14.28 करोड़ में कॉलेज का मुख्य भवन, 42 करोड़ में 100 सीट का छात्रावास, 4.18 करोड़ में नया वर्कशॉप भवन और 4.60 करोड़ में रिक्रिएशन हॉल का निर्माण किया जाएगा।

पुराने वीडियो को फिर से किया वायरल, जांच में जूटा रेलवे

राजधानी में करोड़ो रुपये की लागत से होगा री-डेंसीफिकेशन

तिरुपति मंदिर और बंगला साहेब से ज्यादा आधुनिक होगी महाकाल मंदिर की भोजनशाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -