हजारीबाग में हिंसा : लाठीचार्ज और पुलिस फायरिंग में  6 की मौत
हजारीबाग में हिंसा : लाठीचार्ज और पुलिस फायरिंग में 6 की मौत
Share:

झारखंड : झारखंड में कफन सत्याग्रह आंदोलन के चलते एक बार फिर पुलिस और ग्रामीणों के बिच टकराव हो गया. इस आंदोलन में हिंसा की आग इस कदर भड़की की देखते ही देखते पुलिस की गोलियों से 6 लोगो की मौत हो गई. इलाके में तनाव के माहौल को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक हजारीबाग के बड़कागांव में पिछले 18 सितम्बर से कफन सत्याग्रह आन्दोलन जारी है. पुलिस ने इस आंदोलन को ख़त्म करने के लिए कई कोशिशें की लेकिन बात नही बनी. इसी क्रम में आन्दोलनकारियों ने खनन कार्य में लगी मशीनों को ही बना कर दिया. जिसके चलते शनिवार को पुलिस ने विधायक निर्मला देवी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की इस कार्यवाही से ग्रामीण भड़क उठे और पुलिस पर हमला बोलते हुए विधायक को छुड़ा ले गए. जवाबी कार्यवाही में पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया और फायरिंग शुरू कर दी जिसमे की 6 लोगो की मौत हो गई.

गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया जिसमे पुलिस के कई जवान भी गंभीर रूप से घायल हुए है. बता दे कि ग्रामीण एनटीपीसी से लैंड एक्विजिशन 2013 के कम्प्लायंस और उचित मुआवजे की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे है. इस हिंसा में भारी संख्या में ग्रामीण भी घायल हुए है जिनका हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है.

टोल टैक्स मांगने की बात पर दबंगो ने मचाया तांडव, CCTV में कैद हुई वारदात

दो गज जमीन के लिए कुल्हाड़ी से काटकर बड़े भाई को उतारा मौत के घाट

मर्डर केस में जेल से बाहर आये शख्स...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -