दुर्घटनाग्रस्त हुआ वायुसेना विमान, हादसे में गई कई लोगों की जान

शनिवार को बोलिवियाई वायुसेना का एक विमान पंडो विभाग के अगुआ डल्से के अमेजन क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त होने के पश्चात् बोलीविया के स्वास्थ्य मंत्रालय के 4 अफसरों समेत 6 व्यक्तियों की मौत हो गई। यह खबर स्थानीय पुलिस ने दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, बोलिवियाई पुलिस के डिप्टी कमांडर कर्नल लुइस क्यूवास ने संवाददाताओं को कहा कि रिबेरल्टा नगर पालिका से उड़ान भरने के 7 मिनट पश्चात् ही विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया एक वृक्ष से टकरा गया।

साथ ही उन्होंने कहा, इस दुर्घटना में सभी यात्री चालक दल के व्यक्ति मारे गए। हादसे की वजहों की तहकीकात की जा रही है। पुलिस के मुताबिक, विमान स्वास्थ्य मंत्रालय के राष्ट्रीय डेंगू-चिकनगुनिया कार्यक्रम के चार अफसरों को लेकर जा रहा था। स्वास्थ्य मंत्रालय में प्रचार, महामारी विज्ञान निगरानी पारंपरिक चिकित्सा की उपमंत्री, मारिया रेनी कास्त्रो ने ट्विटर पर लिखा, हमें यह ऐलान करते हुए खेद हो रहा है कि जो विमान स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम को रिबेराल्टा से कोबीजा ले जा रहा था, वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। आगे बताते हुए उन्होंने कहा, हमारे सहयोगी देश के लिए एक बेहद ही अहम कार्य को पूरा करते हुए मलेरिया का मूल्यांकन कर रहे थे।

वही दूसरी तरफ मध्य रूस में पैराशूटिस्टों को ले जा रहा एक विमान आज यानी रविवार को क्रैश हो गया। मिली जानकारी के तहत आपात मंत्रालय ने इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने कहा, 'हादसे में 16 लोगों के मारे जाने की आशंका है।' इसी के साथ मंत्रालय ने अपने टेलीग्राम चैनल पर जानकारी देते हुए कहा, '23 लोगों को ले जा रहा एल-410 विमान स्थानीय समयानुसार सुबह 9:23 बजे (0623 जीएमटी) दुर्घटनाग्रस्त हो गया।'

रूस में फ्लाइट क्रेश, कई मौतें

सैफ अली खान के 'आदिपुरुष' की शूटिंग पूरी करने पर करीना कपूर ने कुछ यूँ दी प्रतिक्रिया

घट रही है कोरोना संक्रमण दर, मार्च के बाद सबसे ज्यादा रिकवरी रेट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -