अस्पताल के गेट पर महिला आतंकी ने खुद को उड़ाया, 6 की मौत कई घायल

Jul 21 2019 05:39 PM
अस्पताल के गेट पर महिला आतंकी ने खुद को उड़ाया, 6 की मौत कई घायल

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के डेरा इस्माइल खान जिले में रविवार सुबह एक दोहरे हमले में छह नागरिकों की जान चले गई है और कई अन्य घायल बताए जा रहे हैं. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, पहले हमले में अज्ञात आतंकवादियों ने एक पुलिस जांच चौकी पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं, जिसमें दो पुलिस कर्मियों की मृत्यु हो गई और कई लोग जख्मी हो गए.

पुलिस उपाधीक्षक इफ्तिखार शाह ने बताया है कि दूसरा हमला एक हॉस्पिटल में हुआ जहां पुलिसकर्मी अपने जख्मी साथियों को भर्ती करा रहे थे. उन्होंने कहा कि एक हॉस्पिटल के मैन गेट पर पुलिसकर्मियों के पास एक महिला फिदायीन हमलावर ने खुद को उड़ा दिया, जिसमें चार पुलिसकर्मी जख्मी हो गए और कई अन्य घायल हो गए. हालांकि किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

आपक बता दें कि डेरा इस्माइल खान, पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिम में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत का मुख्य जिला है, जो आतंकवाद का किला हुआ करता था. किन्तु आतंकवादियों का सफाया करने के लिए आदिवासी क्षेत्र में कई सालों तक चलाए गए सैन्य अभियानों के बाद यहां आतंकवाद में कमी आई है. जानकर मानते हैं कि आतंकियों की रीढ़ टूट चुकी है, किन्तु नागरिकों और सुरक्षा बलों पर छिटपुट हमले करने के लिए उनके पास अभी भी कुछ असलाह मौजूद हैं.

VIDEO: अमेरिका में बेइज्जत हुए पाक पीएम इमरान खान, छलका उमर अब्दुल्ला का दर्द

अमेरिका में एक हिंदू पुजारी पर हमला

मनी लॉन्डरिंग मामला: मरियम नवाज़ के खिलाफ फिर शुरू हुई जांच, नवाज़ भी हैं आरोपी