रोज़ 5000 मौतें, अस्पताल और सड़कों पर लाशें ही लाशें.., कोरोना से चीन की हालत दयनीय
रोज़ 5000 मौतें, अस्पताल और सड़कों पर लाशें ही लाशें.., कोरोना से चीन की हालत दयनीय
Share:

बीजिंग: चीन में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट BF7 ओमिक्रॉन की वजह से स्थिति बेकाबू हो चुकी है। इस वैरिएंट के चलते चीन में रोजाना 5,000 से ज्यादा लोगों की जान जा रही है। एक अंतररष्ट्रीय डेटा फर्म ने आशंका जताई है कि आने वाले दिनों में चीन में 13 से 21 लाख लोगों की मौत हो सकती है। ब्रिटेन की हेल्थ डेटा फर्म ‘एयरफिनिटी’ के अनुसार, चीन कोरोना वायरस की चरम स्थिति से जूझ रहा है। वहाँ के हॉस्पिटल मरीजों से खचाखच भरे हुए हैं। डॉक्टरों की भारी किल्लत हो गई हैं और श्मशान घाट, मुर्दाघरों में और सड़कों पर लाशों के अम्बार लगे हुए हैं। अस्पतालों और क्लिनिकों के बाहर संक्रमितों लोगों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं।

 

चीन की डरावनी स्थिति के कई वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रहे हैं। कोरोना संक्रमण के चलते अस्पतालों में दवाइयों का अकाल पड़ गया है। जीवन रक्षकों उपकरणों की भारी किल्लत हो गई है। चीनी मानवाधिकार कार्यकर्ता जेनिफर जेंग ने एक फ्यूनरल होम का वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया है, जहां चारों ओर लाशें नज़र आ रहीं हैं। अस्पतालों में लाशें फर्शों पर पड़ी हुई हैं। भारी दबाव और लगातार काम करने की वजह से डॉक्टर अस्पतालों में निरंतर काम कर रहे हैं। कई ऐसे वीडियो भी सामने आए हैं, जिनमें थकान की वजह से डॉक्टर चक्कर खाकर गिरते दिखाई दे रहे हैं। वहीं कुछ डॉक्टर इलाज करते-करते ही सो गए।

 

वीडियो क्लिप में चीनी शहर चोंगकिंग के एक हॉस्पिटल में आपातकालीन निगरानी कक्ष में अराजकता के दृश्य दिखाई दे रहा है। इसमें मरीज फर्श पर लेटे हुए नज़र आ रहे हैं। चीनी सरकार के मुताबिक, निमोनिया और साँस लेने में समस्या की वजह से कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की जान जा रही है। वर्ल्डमीटर के मुताबिक, चीन में इस वक़्त कोरोना वायरस के 4,12,513 केस हैं, जिनमें 3,55,177 मरीज रिकवर हो चुके हैं। वहीं, 5245 लोगों की जान जा चुकी है। चीन में इस वक़्त कोरोना संक्रमण के सक्रीय मामले 52,091 हैं, जिनमें 50,831 माइल्ड केस हैं। वहीं 1260 मरीजों की हालत नाजुक है।

बता दें कि चीन में जीरो कोविड पॉलिसी को लेकर लगाए गए गंभीर प्रतिबंधों के बाद वहां की जनता ने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया था। इसके बाद लोगों में असंतोष के मद्देनज़र चीन की कम्युनिस्ट सरकार ने प्रतिबंधों में छूट दी थी। प्रतिबंधों में रियायत मिलते ही चीन में कोरोना भयावह रूप धारण कर लिया। चीन के चेंगदू प्रांत के बीजिंग चाओयांग अस्पताल के अधिकारी झांग युहुआ ने कहा कि मरने वाले ज्यादातर लोगों में बुजुर्ग हैं और वे गंभीर बीमारियों से पीड़ित थे। उन्होंने कहा कि राज्य के मीडिया के मुताबिक, आपातकालीन देखभाल प्राप्त करने वाले रोगियों की तादाद पहले के 100 से बढ़कर 450-550 प्रति दिन हो गई है।

कंबोडिया: ग्रांड डायमंड होटल में लगी भीषण आग, 10 की मौत, 30 घायल

रूस-यूक्रेन जंग के बीच ईरान ने इजराइल को दी धमकी, क्या शुरू होगा एक और युद्ध ?

चीन में लग गया लाशों का ढेर...वीडियो देख डर जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -