कंबोडिया: ग्रांड डायमंड होटल में लगी भीषण आग, 10 की मौत, 30 घायल
कंबोडिया: ग्रांड डायमंड होटल में लगी भीषण आग, 10 की मौत, 30 घायल
Share:

कंबोडिया में एक होटल में भयानक आग लग गई है। जी दरअसल जहां 10 लोगों की मौत हो गई है। इस मामले में यह बताया जा रहा है कि होटल कैसीनो ग्रैंड डायमंड सिटी में लगी आग में 30 लोग घायल भी हुए हैं, जहां 50 से ज्यादा लोग फंस गए थे। फिलहाल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि आग की लपटें किस तरह आसमान में उठ रही है। यहाँ आग लगने के इस गंभीर हादसे में होटल का भी बड़ा नुकसान हुआ है। इस मामले में फायरफाइटर्स ने बताया कि आग पर लगभग काबू पा लिया गया है और होटल रूम की तलाशी की जा रही है। हालाँकि अब तक आग कैसे लगी, इसका कुछ पता नहीं चला है लेकिन स्थानीय अधिकारी जांच में जुट गए हैं।

इन शहरों में फैली 'जहरीली हवा', लोगों के लिए बढ़ा खतरा

सामने आने वाली मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि बुधवार सुबह 8 बजे तक 53 लोगों को बचाया गया है। वहीं आप देख सकते हैं सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में आग ने होटल को किस तरह अपनी चपेट में ले लिया। कुछ वीडियो क्लिप में तो होटल के भीतर से लोगों को जान बचाने के लिए बाहर कूदते भी देखा जा सकता है। वहीं स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आग लगने के समय कैसीनो के अंदर कई विदेशी नागरिक भी मौजूद थे। इसके अलावा रिपोर्ट में थाई विदेश मंत्रालय के एक सूत्र के हवाले से कहा गया है कि वे स्थानीय अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं और हालात का जायजा ले रहे हैं।

सामने आने वाली रिपोर्ट के मुताबिक,घायलों को थाईलैंड के सा केओ प्रांत के अस्पतालों में रेफर कर दिया गया है। वहीं थाई रेस्क्यू ग्रुप रुआमकटान्यू फाउंडेशन के एक कर्मचारी ने कहा कि आग पहली मंजिल पर शुरू हुई थी, लेकिन तेजी से कालीनों के साथ फैल गई, और बहुमंजिला इमारत तक फैल गई। आपको बता दें कि ग्रैंड डायमंड सिटी थाई-कंबोडियन सीमा के साथ कई कैसीनो-होटलों में से एक है। वहीं स्थानीय पुलिस कमिश्नर मेजर जनरल सिथी लोह ने शुरुआती जानकारी की पुष्टि करते हुए बताया कि हादसे में 10 लोगों की मौत हुई है और 30 लोग घायल हो गए हैं। इसी के साथ उन्होंने बताया कि हादसे की जांच की जा रही है।

'मुंबई किसी के बाप की नहीं है...', आखिर क्यों भड़के फडणवीस?

फ्लाइट में अचानक लड़ने लगे दो यात्री, जमकर चले लात-घूंसे का वीडियो वायरल

कैसे काम करेगी, कितनी कीमत होगी ? जानिए देश की पहली नेजल वैक्सीन के बारे में सबकुछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -