रूस-यूक्रेन जंग के बीच ईरान ने इजराइल को दी धमकी, क्या शुरू होगा एक और युद्ध ?
रूस-यूक्रेन जंग के बीच ईरान ने इजराइल को दी धमकी, क्या शुरू होगा एक और युद्ध ?
Share:

जेरूसेलम: यूक्रेन-रूस में 11 महीनों से जारी जंग के बीच ईरान ने इजरायल को धमकी दी है कि यदि उसने उसके (ईरान के) परमाणु ठिकानों की ओर देखा भी, तो उसके दूसरे सबसे बड़े शहर तेल अवीव पर मिसाइल हमले कर तबाह कर देगा। बता दें कि, तेल अवीव भूमध्य सागर के किनारे बसा सबसे महंगा शहर है। दरअसल, ईरान की सरकारी प्रसारण कंपनी ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा है कि ईरान के परमाणु स्थलों पर एक इजरायली हमले की प्रतिक्रिया क्या होगी? इस वीडियो में ईरान ने धमकी दी है कि चंद मिनटों के भीतर इजरायल के तेल अवीव समेत दूसरे शहरों पर रॉकेट और मिसाइल दागकर उसे नेस्तनाबूद कर देंगे। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ये वीडियो 17 दिसंबर को ईरान के राज्य-नियंत्रित IRIB TV2 पर प्रसारित हुआ और सोमवार (26 दिसंबर) को वाशिंगटन स्थित मिडिल ईस्ट मीडिया रिसर्च इंस्टीट्यूट मॉनिटर समूह द्वारा रिपोर्ट किया गया। बता दें कि, इजराइल ने ईरान को परमाणु हथियार हासिल करने से रोकने की कसम खाई है और लगातार दोहराया है कि उसे अस्तित्व के खतरे के रूप में देखने के लिए ईरानी सुविधाओं पर हमला करने का अधिकार है। वीडियो क्लिप में कहा गया है कि इजराइल ने हाल ही में ईरान पर हमले करने के उद्देश्य से अमेरिका के साथ युद्ध अभ्यास किया था। वीडियो में कहा गया है कि, 'मान लें कि यदि इजराइली जेट ईरान के नतांज परमाणु साइट तक पहुंच जाते हैं और उसे नुकसान पहुंचाने का प्रयास करते हैं, तो ईरान पलभर में वहीं इजरायली जेट को नेस्तनाबूद कर देगा। और यदि वह हमले कर ईरानी आकाश से वापस लौटने में सफल रहा, तो भी घंटेभर के भीतर तेल अवीव शहर को तहस-नहस कर देगा।

ईरान द्वारा जारी किए गए वीडियो में सतह से सतह पर मार करने वाले कई मिसाइलों की लॉन्चिंग और उसकी मारक क्षमता को दर्शाया गया है। वीडियो में कहा गया है कि ये मिसाइल 7 मिनट के भीतर ही इजरायल के सभी ठिकानों को खत्म कर देंगे।

चीन में लग गया लाशों का ढेर...वीडियो देख डर जाएंगे आप

'गृह युद्ध से टूटेगा अमेरिका, एलन मस्क बनेंगे नए प्रेसिडेंट..', रूस के पूर्व राष्ट्रपति की भविष्यवाणी

पाकिस्तान के 'आतंकवाद' से सऊदी अरब भी डरा ! अपने नागरिकों के लिए जारी किया अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -