रक्षा मंत्री के साथ 50 हजार ने गाया सामूहिक वंदे मातरम
रक्षा मंत्री के साथ 50 हजार ने गाया सामूहिक वंदे मातरम
Share:

उदयपुर : झीलों की नगरी उदयपुर का नैसर्गिक नजारा मंगलवार को देशभक्ति के रंग में रंगा नजर आया. जब शहर की ऐतिहासिक फतहसागर झील पर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर की मौजूदगी में करीब 50 हजार से ज्यादा अवाम ने एक साथ, एक सुर में देश के स्वाभिमान का प्रतीक वन्दे मातरम् गाया. जिसमें शहर के अलावा आस-पास से आए करीब 300 से ज्यादा सरकारी और गैर सरकारी विद्यालयों के हजारों बच्चे व आम लोग शामिल हुए.

उल्लेखनीय है कि हिन्दु आध्यात्म सेवा संगम की ओर से आयोजित इस आयोजन में देश के रक्षा मंत्री मनोरहर पर्रिकर भी शामिल हुए. करीब 11 बजे मुंबई से आये सैकड़ों कलाकारों के साथ उदयपुर के करीब 50 हजार से ज्यादा अवाम ने एक साथ, एक सुर में देश के स्वाभिमान का प्रतीक वन्देमातरम् गाया, जिसमें हर उम्र हर वर्ग के लोग मौजूद थे. इस मौके पर देश के रक्षा मंत्री ने अपने संबोधन में वन्देमातरम् में निहित अर्थों को स्पष्ट कर लोगों से एकजुट होकर देश के विकास में भागीदार बनने का आह्वान किया.

बता दें कि इस आयोजन का उद्देश्य ना केवल सीमा पर तैनात जवानों के हौसलों को बढ़ाना था, बल्कि देश के अंदर भी सांप्रदायिक ताकतों के चलते बढ़ती टूटन को कम करना भी था. इस आयोजन में शामिल होने वाले लोगों ने देश की सीमाओं पर तैनात जवानों और देश के लिए जान न्यौछावर करने वाले शहीदों के परिजनों के लिए एक संदेश दिया कि पूरा देश उनके साथ है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -