5 वर्षीय बच्ची को पड़ा दिल का दौरा, मौत से मचा हड़कंप
5 वर्षीय बच्ची को पड़ा दिल का दौरा, मौत से मचा हड़कंप
Share:

अमरोहा: उत्तर प्रदेश के अमरोहा से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक 5 वर्षीय बच्ची की मोबाइल देखते हुए मौत हो गई थी। डॉक्टर ने बच्ची की मौत दिल के दौरे से बताई है। बच्ची की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। घरवालों ने बिना कोई कानूनी कार्रवाई के बच्ची का अंतिम संस्कार कर दिया। बच्ची अपने मां के मोबाइल में कार्टून देख रही थी। बच्ची की मौत का यह मामला जिले की हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव हथियाखेड़ा का है। गांव के महेश खड़गवंशी की 5 वर्षीय बेटी कामिनी का 30 जनवरी को जन्मदिन था। वह अपने मां-बाप की इकलौती बेटी थी। उसकी मौत से मां का बुरा हाल है। गांव के लोग भी बच्ची की हुई अचानक मौत से सकते में हैं।

कामिनी के पिता महेश ने कहा कि शुक्रवार की रात उनकी बेटी ने खाना खाया तथा अपनी मां सोनिया के साथ बिस्तर में बैठी हुई थी। वह सोनिया के मोबाइल पर कार्टून देख रही थी। अचानक कामिनी के हाथ से मोबाइल छूटकर गिर गया तथा वह बेहोश हो गई। मां ने समझा कि उसे नींद आ गई जिसकी वजह से उससे मोबाइल गिर गया। जब सोनिया ने कामिनी को उठाने का प्रयास किया मगर वह नहीं उठी। यह देख सोनिया घबरा गई एवं चीखने लगी। उसकी चीख-पुकार सुनकर घर के बाकी सदस्य भी आ गए। वह आनन-फानन में कामिनी को डॉक्टर के पास ले गए। चिकित्सक ने कामिनी को देखा मगर उसमे कोई हलचल नहीं थी। उसे मृत घोषित कर दिया।

कामिनी के पिता ने बताया कि उसकी बेटी बिल्कुल स्वस्थ्य थी। उसे कोई समस्या भी नहीं थी। उसने शाम को अच्छे से खाना भी खाया था। उनका कहना है कि चिकित्सक ने कामिनी की मौत की वजह दिल के दौरे को बताया है। परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया। वहीं, मोबाइल भी इसकी वजह मानी जा रही है। इससे पहले भी मोबाइल खेलते हुए बच्चों की जान जाने के कई मामले सामने आ चुके हैं। चिकित्सकों ने भी बच्चों को मोबाइल से दूर रखने की कई बार सलाह दी गई है।

'इधर मंच पर रहो, नीचे नहीं जाने का', कार्यक्रम के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया ने IAS को लगाई फटकार

'आज भारत एक महीने में उतने कैशलेस ट्रांसक्शन करता है, जितने अमेरिका में 3 साल में होते हैं..', नाइजीरिया में बोले विदेश मंत्री जयशंकर

घर पर ऐसे तैयार करें जयपुर की मशहूर प्याज की कचौरी, इसे खाने के बाद हर कोई करेगा तारीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -