ग़ाज़ियाबाद: सीवर साफ़ करने के दौरान हुई थी 5 सफाईकर्मियों की मौत, 4 अधिकारी निलंबित
ग़ाज़ियाबाद: सीवर साफ़ करने के दौरान हुई थी 5 सफाईकर्मियों की मौत, 4 अधिकारी निलंबित
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में सीवर साफ करने के दौरान 5 सफाई कर्मचारियों की मौत के मामले में जल निगम के 4 अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है. प्रथम दृष्टया लापरवाही सामने आने पर ये एक्शन लिया गया है. कृष्ण मोहन यादव जीएम, रविंद्र सिंह एक्सईएन, प्रवीण कुमार एई और अजमत अली जेई को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है. ठेकेदार फर्म के खिलाफ FIR दर्ज कराकर ब्लैकलिस्ट करने के भी आदेश जारी किया है. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मामला दिल्ली से सटे गाजियाबाद के नंदग्राम इलाके का बताया जा रहा है। दरअसल, सीवर में उतरने के बाद सफाईकर्मियों का दम घुटने लगा और उनकी तबियत बिगड़ने लगी, जिक्से बाद आनन-फानन में सभी को उपचार हेतु अस्पताल में पहुंचाया गया। अस्पताल में डॉक्टर्स ने तीन सफाईकर्मियों को मृत घोषित कर दिया, वहीं दो अन्य ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, कृष्णाकुंज में सीवर और जल निगम की पाइप लाइन डालने का कार्य चल रहा है। दो सफाई कर्मचारी सीवर में सफाई करने के लिए उतरे थे। दोनों के काफी देर तक वापस नहीं आने पर तो दो अन्य उन्हें देखने के लिए सीवर में उतरे, इसके बाद एक अन्य कर्मचारी सीवर में उतरा। बताया जा रहा है कि तीन कर्मचारियों ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया, जबकि दो अन्य ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ा। 

लगातार तीसरे दिन भी स्थिर रहे पेट्रोल डीजल के दाम, लेकिन जल्द हो सकता है बड़ा बदलाव

फिर आम आदमी को रुला रहे प्याज के दाम, एक महीने में इतनी बढ़ी कीमत

लगातार तीसरे दिन भी बाज़ार में जारी रही गिरावट, 587 अंक लुढ़का सेंसेक्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -