कुत्तों के लिए बनाया गया है 5 स्टार होटल
कुत्तों के लिए बनाया गया है 5 स्टार होटल
Share:

गुरुग्राम : कुत्ते को पालतू जानवर के तौर पर काफी पसंद किया जाता हैं. वे इंसानों की तरह ही परिवार का अहम हिस्सा होते हैं. ऐसे में उनकी सुविधा का विशेष ख्याल रखा जाता है. अब उनके लिए एक अनूठी पहल शुरू की गई है. दरअसल भारत में ये पहली बार हो रहा है, जब विशेष रूप से कुत्तों के लिए एक होटल खोला गया है.

आपको बता दें कि हरियाणा के गुरुग्राम में कुत्तों के लिए एक विशेष होटल शुरू किया गया है जिसका नाम क्रिटेरटी है. इसका एक रात का किराया लगभग साढ़े चार हजार रुपए है. लग्जरी सुइट में वेलवेट के बिछौने वाला बड़ा बेड, टीवी और एक प्राइवेट बालकनी है. छत पर स्विमिंग पूल है.

साथ ही आयुर्वेदिक तेल से मसाज के साथ स्पा भी दिया जाता है. पूरे दिन यहां कुत्तों के लिए डाक्टर भी रहता है. एक ऑपरेशन थिएटर है, जिसमें हर वक्त मेडिकल स्टाफ रहता है. होटल में प्ले रूम भी है. डॉग कैफे में पंसदीदा फूड आइटम परोसे जाते हैं. मैनू में चावल-चिकन, मफिन, पैनकेक और आइसक्रीम जैसी चीजें हैं. एल्कोहॉल रहित बीयर का भी इंतजाम है.

काजल चावला की मानें तो होटल खोलने के पीछे दीपक चावला का हाथ है, जो इस अनूठे होटल के ओनर हैं. उन्होंने बताया कि उनका एक कुत्ता था और जब वह बाहर जाते थे तो कुत्ते को कहीं छोड़ने में काफी परेशानी होती थी और इसी को ध्यान में रखते हुए उन्होंने इस होटल का निर्माण किया, जिसमें एक ही छत के नीचे कुत्तों के लिए मौज-मस्ती का ठिकाना बनाया है, जो शायद  देश में अपनी तरह का अकेला होटल होगा.

यूपी में किसानों ने सीएम आवास के बाहर फेंके आलू

हिमाचल प्रदेश में विधायक दल के नेता होंगे मुकेश अग्निहोत्री

इंदौर में भीषण हादसा, स्कूल बस और ट्रक की टक्कर में 6 मासूमो की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -