उत्तराखंड में कहर बनकर बरसी बारिश, 5 लोगों की मौत, कई विस्थापित

Aug 09 2019 03:48 PM
उत्तराखंड में कहर बनकर बरसी बारिश, 5 लोगों की मौत, कई विस्थापित

देहरादून: उत्‍तराखंड में पानी कहर बनकर बरस रहा है. गुरुवार (08 अगस्त) से गढ़वाल के कई क्षेत्रों में निरंतर  बारिश हो रही है. देर रात टिहरी और चमौली दो अलग-अलग स्थानों पर बादल फटा, जिसमें 4 लोगों के साथ कई पशुओं की जान चले गई. बारिश कि वजह से अब तब 5 लोगों की मौत होने की जानकारी मिली है.

जानकारी के अनुसार, टिहरी में घनसाली क्षेत्र में बादल फटने से 2 लोगों की जान चले गई. इसके साथ ही कई पशुओं की भी मौत की खबर है. वहीं, चमोली के थराली में देर रात दो बजे बादल फटा. यहां भी दो लोगों के मारे जाने की खबर मिली है, वहीं श्रीनगर में भी भीषण बारिश के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई. कई क्षेत्रों में कई पुलिया भी बह गई है. भीषण बारिश के कारण कई घरों में पानी और मलबा घुस गया. सूचना मिलने पर पुलिस-प्रशासन की टीम और SDRF की टीम मौके पर पहुंची और बचाव अभियान शुरू किया.

बताया जा रहा है कि देर रात से आरंभ हुई भारी बारिश से दशोली विकासखण्ड स्थित मैठाणा गांव में अलकनंदा नदी कटाव की वजह से एक मकान नदी में समा गया. जबकि अभी भी दो मकान खतरे की चपेट में है. प्रशासन के द्वारा अलकनंदा नदी के किनारे स्थित घरों को खाली करवाकर यहां के लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा रहा है. अलकनंदा और मन्दाकिनी नदी का जल स्तर भी खतरे से ऊपर बह रही है. 

असम NRC: 40 लाख लोगों में से कितने जाएंगे बांग्लादेश, फैसले में 22 दिन शेष !

पंजाब विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकार किया AAP विधायक एचएस फुलका का इस्तीफा

पेट्रोल और डीजल की मूल्यों में आयी गिरावट,जानें नई कीमत