नक्सली बसंती ने 4 साथियो समेत किया आत्मसमर्पण
नक्सली बसंती ने 4 साथियो समेत किया आत्मसमर्पण
Share:

रायपुर : छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में सोमवार सुबह 2 महिलाओं सहित 5 हार्डकोर नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों में कमांडर बसंती शामिल है, जो अप्रैल, 2010 में ताड़मेटला में हुए नक्सली हमले में शामिल रही है।

उस हमले में CRPF के 76 जवान शहीद हुए थे। बसंती ने जब आत्मसमर्पण किया तो उसके हाथ में एक इंसास राइफल थी। आत्मसमर्पण करने वालों में दो नक्सली ऐसे थे जिनके ऊपर 8-8 लाख का इनाम घोषित था। इनमें से एक नक्सली ओडिशा विधायक के मर्डर में भी शामिल रहा है। वहीं, बीजापुर में सर्च ऑपरेशन के तहत सात नक्सलियों को हिरासत में लिया गया है।

नक्सली कमांडर बसोन्तीन उर्फ संध्या उर्फ बसंती उर्फ जुरी गावड़े कांकेर जिले के लोहारी गांव की रहने वाली है। बसंती 2001 में नक्सलियों के बाल संगठन में शामिल हुई थी। इसके बाद से ही बसंती ने संगठन में अलग-अलग ठिकानो पर अहम जिम्मेदारियां निभाने के बाद हाल ही में वह अपने गांव में जन मिलिशिया कमांडर के तौर पर काम कर रही थी।

बसंती ने बताया की वह नक्सल नेताओं के शोषण से तंग आ चुकी थी। उसका मुख्य काम पुलिस पार्टी पर आक्रमण कर हथियारों की लूट करना और उससे बड़े नक्सली नेताओं की सुरक्षा करना, संगठन के विस्तार में सहयोग करना और नक्सली संगठन के खिलाफ काम करने वालों को सजा देना था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -