8 जनवरी तक बढ़ा जम्मू-कश्मीर में 4जी इंटरनेट का प्रतिबंध
8 जनवरी तक बढ़ा जम्मू-कश्मीर में 4जी इंटरनेट का प्रतिबंध
Share:

केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन की ओर से शुक्रवार को जारी एक आदेश में कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर में 4जी इंटरनेट पर प्रतिबंध 8 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है। जम्मू-कश्मीर सरकार की ओर से जारी बयान के अनुसार, गांदरबल और ऊधमपुर जिलों को छोड़कर इंटरनेट की गति को 2जी तक सीमित रखा जाएगा, जहां मोबाइल इंटरनेट कनेक्टिविटी बिना किसी गति से संबंधित प्रतिबंधों के उपलब्ध कराई जाएगी। इसमें आगे कहा गया है, उपरोक्त निर्देश 26 दिसंबर, 2020 से प्रभावी होंगे और 8 जनवरी, 2021 तक लागू रहेंगे, जब तक कि पहले संशोधित नहीं किया जाता।

इस बात की विश्वसनीय जानकारी थी कि बड़ी संख्या में आतंकवादी सीमा पार से घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे, आदेश में कहा गया है कि हाई-स्पीड इंटरनेट पर अंकुश ने प्रयासों को बाधित किया है। प्रशासन ने हाल ही में हुए पंचायत चुनावों का हवाला दिया जिसमें राजनीतिक दलों द्वारा भागीदारी देखी गई थी, और कहा कि यह "सार्वजनिक शांति और शांति के लिए तत्वों के साथ अच्छी तरह से नीचे चला गया था"। "हाल ही में संपन्न चुनाव का सफल आयोजन, जिसमें स्पेक्ट्रम और बड़े पैमाने पर मतदान में राजनीतिक दलों की भागीदारी देखी गई, सार्वजनिक शांति और शांति के लिए इन तत्वों के साथ अच्छी तरह से नीचे नहीं गया है, जैसा कि ग्रेनेड की चोट की कई घटनाओं से स्पष्ट है। चुनाव प्रक्रिया के समापन के बाद से आतंकवादियों द्वारा, नागरिकों / पुलिस कर्मियों / सुरक्षा बलों को लक्षित करने और सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़, आदेश में कहा गया है।

केंद्र सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के बाद इस क्षेत्र में सुरक्षा चिंताओं के मद्देनजर पिछले साल 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था। केंद्र सरकार ने पूर्व राज्य को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया। नया केंद्र 31 अक्टूबर को अस्तित्व में आया।

गुवाहाटी पहुंचे अमित शाह, लोगों ने किया धूम-धाम से किया स्वागत

इलाहबाद हाई कोर्ट का बड़ा एलान, कहा- "कानून व्यवस्था पर टिप्पणी करना अपराध नहीं..."

इस राज्य में 1 जनवरी से खुलेंगे सभी शिक्षण संस्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -