दिल्ली में मौसम ने बदले मिजाज, कई दिनों तक जारी रह सकती है बरसात
दिल्ली में मौसम ने बदले मिजाज, कई दिनों तक जारी रह सकती है बरसात
Share:

महाराष्ट्र मे तेज बारिश ने आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित कर दिया है. राजधानी दिल्ली में रात में जमकर बरसात हुई है. राजधानी दिल्ली में बीती रात को अचानक मौसम परिवर्तित हो गया है. राजधानी दिल्ली में बिजली चमकने के सा​थ बादल गरजने ने सारी उमस को समाप्त कर दिया है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज पूरे दिन हल्की बारिश जारी रह सकती है. मुंबई समेत महाराष्ट्र के विभिन्न क्षेत्रों में लगातार मूसलधार बारिश हो रही है. इससे जगह-जगह जलभराव की समस्या पैदा हो गई है. कई पेड़ उखड़ गए हैं और घरों की दीवारें गिर गई हैं. मुंबई के उपनगरीय इलाकों और उसके पड़ोसी ठाणे में 100 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है. महाराष्ट्र के अंदरनी इलाकों में भी भारी बारिश हुई है. मौसम विभाग ने मुंबई में 4.63 मीटर ऊंचे हाई टाइड का अनुमान बताया है. बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने लोगों से समुद्र तट से दूर रहने की अपील की है.

दिल्ली में पहली बार 70 प्रतिशत के पार पहुंचा कोरोना का रिकवरी रेट, सीएम केजरीवाल ने दी बधाई

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में कई दिनों तक मौसम बारिश वाला बना रहने वाला है. माना जा रहा है, कुछ दिनों तक वहां ​गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. बारिश होने से दिल्ली में पारा नीचे लुढ़क गया है और मौसम सुहाना हो गया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने मध्यरात्रि के आसपास से ही हल्की बारिश की उम्मीद जताई थी.

महाराष्ट्र में दो लाख से अधिक कोरोना मरीज, अब तक साढ़े आठ हज़ार लोगों की मौत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बिहार के पांच जिलों में एक बार फिर बिजली गिरी है. बीते कई दिनों से बिहार में हर रोज बिजली गिरने की घटना हो रही है. यहां पर बिजली गिरने से अब तक 20 लोगों ने जान गवा दी है. राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग से प्राप्त सूचना के अनुसार, राज्य में आकाशीय बिजली गिरने से 20 लोग की मौत हुई है. सबसे ज्यादा भोजपुर में नौ लोगों की की मौत हुई है, वहीं सारण में पांच, कैमूर में तीन, पटना में दो और बक्सर में एक व्यक्ति की मौत हुई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. उन्होंने राज्य के लोगों से सतर्क रहने की अपील की है. राज्य में पिछले 10 दिनों में आकाशीय बिजली गिरने से 130 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. बिहार के कई जिलों में आज भी भारी बारिश का अनुमान बताया जा रहा है.

मुंबई में हाई टाइड का अलर्ट जारी, समुद्र में उठेंगी 4.7 मीटर ऊंची लहरें

भारत के बाजार में आ सकता है देसी TikTok, इंफोसिस के चेयरमैन ने दिए संकेत

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले पीएम मोदी, आधे घंटे तक कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -