'पहला आदेश 90% लोगों को मुफ्त बिजली देने का होगा..', ओडिशा में सीएम पटनायक ने किया वादा
'पहला आदेश 90% लोगों को मुफ्त बिजली देने का होगा..', ओडिशा में सीएम पटनायक ने किया वादा
Share:

भुवनेश्वर: BJP के वरिष्ठ नेता और ओडिशा सीएम नवीन पटनायक के करीबी सहयोगी वीके पांडियन ने बुधवार (15 मई) को दावा किया कि पटनायक 9 जून को छठी बार शपथ लेंगे और उनका पहला आदेश ओडिशा की 90 प्रतिशत आबादी के लिए मुफ्त बिजली आपूर्ति होगा। देवगढ़ जिले की यात्रा के दौरान सीएम के साथ अपनी बातचीत का एक संक्षिप्त वीडियो साझा करते हुए, पांडियन ने कहा कि, "महाप्रभु (भगवान जगन्नाथ) और आप (लोगों) के आशीर्वाद से, हमारे पसंदीदा मुख्यमंत्री नवीन बाबू 9 जून को फिर से शपथ लेंगे और उनके पहला आदेश ओडिशा की 90 प्रतिशत आबादी के लिए मुफ्त बिजली आपूर्ति और सरकारी कर्मचारियों सहित सभी के लिए बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना (BSKY) का विस्तार होगा। 

पांडियन के ऐसा कहने के बाद, पटनायक ने आगे कहा कि, "नवीन पटनायक की बिजली (शक्ति) की गारंटी और शंख चिन्ह की गारंटी।" सीएम और पांडियन का यह लघु वीडियो राज्य भाजपा नेता समीर मोहंती द्वारा बीजद से मुफ्त बिजली आपूर्ति के वादे पर स्पष्टीकरण मांगने के बाद आया है। बीजद पर सभी के लिए मुफ्त बिजली आपूर्ति का "झूठा" वादा करके लोगों को धोखा देने का आरोप लगाते हुए मोहंती ने पूछा, "बीजद स्पष्ट करे कि मुफ्त बिजली आपूर्ति के वादे से कितने लोग लाभान्वित होंगे?" दरअसल, ओडिशा की सत्ताधारी BJD ने अपने चुनाव घोषणापत्र में प्रति माह 100 यूनिट से कम खपत करने वाले सभी घरेलू परिवारों को मुफ्त बिजली देने का वादा किया है। 100-150 यूनिट तक खपत करने वाले परिवारों के लिए 50 यूनिट मुफ्त होंगी।

पार्टी ने अपने घोषणापत्र में कहा है कि, "इन पहलों से लगभग पूरी ग्रामीण आबादी लाभान्वित होगी। इससे शहरी परिवारों को भी लाभ होगा। यह योजना ओडिशा के 85-90 प्रतिशत परिवारों को कवर करेगी। किसानों को मुफ्त बिजली प्रदान की जाएगी। इससे बड़े पैमाने पर राहत मिलेगी। खासकर पश्चिमी ओडिशा में कृषि पंपों पर निर्भर किसानों की संख्या में कमी आएगी।"

दो ट्रकों से टकराई कार, एक ही परिवार के 6 लोगों की दुखद मौत

आजमगढ़ पर शासन करने वालों ने इसे वंशवाद की राजनीति का जरिया बना लिया- सीएम योगी

पड़ोसी मुल्कों से आए 14 पीड़ितों को भारत ने दी नागरिकता, भड़की मुस्लिम लीग, बोली- इसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -