43 विधायकों को मिलेगा वफादारी का ईनाम
43 विधायकों को मिलेगा वफादारी  का ईनाम
Share:

गुजरात चुनाव में कांग्रेस अपने 43 विधायकों को उनकी वफादारी का ईनाम देगी जिन्होंने मुसीबत के समय में कांग्रेस का हाथ नहीं छोड़ा और पार्टी में बने रहे.जी हाँ कांग्रेस ने गुजरात चुनाव में इन 43 विधायकों को फिर से टिकट देने का फैसला किया है.

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने राज्यसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार को पराजित किया था . कांग्रेस के अनुसार ये पार्टी के मजबूत विधायक हैं, जो प्रलोभनों के आगे नहीं झुके और पार्टी के प्रति निष्ठा बनाए रखी. इसलिए कांग्रेस ने ऐसे विधायकों को उनकी ईमानदारी के इनाम के रूप में इन 43 विधायकों को दोबारा से टिकट देने का फैसला किया है.

बता दें कि 2012 में हुए गुजरात विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को 57 और बीजेपी को और बीजेपी को 119 सीटें मिली थी. लेकिन फ़िलहाल कांग्रेस के पास 43 विधायक ही बचे हैं. पार्टी सूत्रों  केअनुसार आलाकमान ने ऐसे 80 नाम फाइनल कर लिए हैं, जिन्हें दोबारा टिकट दिया जा सकता है. फिलहाल इन नामों पर चर्चा हो रही है.हालाँकि शंकर सिंह वाघेला के अलग पार्टी बनाने का फैसला कांग्रेस कैंप को नुकसान पहुंचा सकता है.  लेकिन टिकट न मिलने से नाराज उम्मीदवार वाघेला गुट में जा सकते हैं. यदि ऐसा होता है , तो बीजेपी को इसका निश्चित लाभ होगा.

यह भी देखें

दलित नेता जिग्नेश ने की राहुल से मुलाक़ात

अब गुजरात में वीवीपैट फेल होने का मुद्दा उठा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -