मध्यप्रदेश के पन्ना में सर्दी-बुखार का कहर, 4 लोगों की मौत, कई अब भी बीमार
मध्यप्रदेश के पन्ना में सर्दी-बुखार का कहर, 4 लोगों की मौत, कई अब भी बीमार
Share:

पन्ना: इस बार मानसून के मौसम में एक ओर जहां डेंगू के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं, वहीं दूसरी ओर अब सर्दी जुखाम और वायरल फीवर (viral Fever) के मरीजों की तादाद में भी वृद्धि साफ देखी जा रही हैं. मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में हालत ये है कि जिले में बीते कुछ दिनों में सर्दी बुखार से बीमार चार मरीजों की जान चली गई है. जबकि जिले में दर्जनों मरीज अब भी बीमार है.

दरअसल, पन्ना जिले के गुन्नौर कस्बे के वार्ड क्रमांक 15 में छगम्मा आदिवासी बस्ती हैं. वहां बीते 3 माह से ट्रांसफार्मर खराब होने के चलते बिजली सप्लाई ठप्प पड़ी है. जिस वजह से इस वार्ड में पिछले तीन महीनों से बिजली नहीं है. जिससे यहां के लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. नतीजतन बच्चों का सर्दी बुखार से हाल बेहाल है. यही वजह है कि इस मोहल्ले के 4 वयस्क लोगों की मौत बीते एक माह में सर्दी बुखार के चलते हो चुकी है.

वार्ड में रहने वाले लोगों का कहना है कि ना ही उनके आयुष्मान कार्ड बने है और न ही इन्हें स्वास्थ्य विभाग से कोई सुविधा मिल रही हैं. लोगों का कहना है जिन लोगों की बीते दिनों मौत हुई है, उनको लेकर जिला अस्पताल की ओर से प्लेट्स की कमी बताई गई थी, जिस कारण उनकी मौत हो गई. उनका कहना है कि नगर परिषद गुन्नौर के इस वार्ड में न तो फॉगिंग मशीन आती है, न ही मच्छरों से सुरक्षा के लिये कोई छिड़काव किया जाता है. वही मरीजों की मौत के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है.

2100 परिचालन फिनटेक के साथ सबसे बड़ा डिजिटल बाजार बनने की ओर अग्रसर है भारत: पीयूष गोयल

जल्द सिर्फ तीन घंटे में पूरा होगा मुंबई और हैदराबाद का सफर

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया भारी उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -