जुर्म की माफ़ी के लिए 4 मुस्लिम कैदियों ने रखा मां दुर्गा का व्रत
जुर्म की माफ़ी के लिए 4 मुस्लिम कैदियों ने रखा मां दुर्गा का व्रत
Share:

जहाँ एक तरह देश में हिन्दू-मुस्लिम त्यौहारों को लेकर दोनों मज़हबों के लोगों के बीच तनाव की स्थिति बनी रहती है तो वहीँ गोरखपुर के कारागार में अनोखा मामला देखने मिला है जहाँ के 4 मुस्लिम कैदियों ने अपने जुल्म की माफ़ी मांगने और रिहाई के लिए मां दुर्गा का कलश स्थापना कर 9 दिनों का व्रत रखने का संकल्प लिया है. यहाँ 510 कैदियों ने चैत्र नवरात्री का व्रत रखा है और लगभग 150 कलशों की स्थापना गोरखपुर जेल में कैदियों द्वारा की गई है.

चैत्र नवरात्रि पर गोरखपुर जेल में 510 कैदियों ने रखा है जिनमें 467 पुरुष व 43 महिलाएं शामिल हैं और 2 विदेशी पुरुष व एक महिला ने भी नवरात्रि व्रत रखा है जहाँ कुल 150 कलश की स्थापना की गयी है.गोरखपुर जेल में नवरात्र व्रत रखने वाले कैदी सुबह पूजा अर्चना के साथ रात में माता की चौकी भी करेंगे. ये चार कैदी एजाज़, अहमदअंसारी, सरफराज व उमर फारूक हैं. भारतीय हिंदू पर्व की छाप हिंदुस्तान सहित विदेशी नागरिकों पर भी पड़ी है और विदेशी कैदियों ने भी व्रत रखा है इसमें एक महिला ख़्वान व दो पुरुष विक्टर एक ,व विक्टर दो शामिल हैं.

गोरखपुर जेल में नवरात्र व्रत करने वाले श्रद्धालु कैदियों के लिए जेल प्रशासन ने उत्तम व्यवस्था की है जिसमें उन्हें शुद्ध पानी उपलब्ध कराया जायेगा साथ ही फलाहार में  आधा किलो आलू, एक पाव दूध,100 ग्राम चीनी, 250 ग्राम फल (केला,संतरा व सेब) आदि की व्यवस्था की है.

केजरीवाल ने अब गडकरी व सिब्बल के सामने जोड़े हाथ

डिप्टी चीफ इंजीनियर के पद पर नौकरी पाने का सुनहरा अवसर

10वीं /12वीं पास के लिए यहां निकली शानदार वैकेंसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -