इस जिले में 4 लाख छात्रों को मिलेगी जगन्नाथ विद्या कनुका किट
इस जिले में 4 लाख छात्रों को मिलेगी जगन्नाथ विद्या कनुका किट
Share:

गुंटूर: सरकार द्वारा 16 अगस्त को स्कूलों को फिर से खोलने की घोषणा के बाद जिला प्रशासन राज्य के सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों में 1 से 10 वीं कक्षा तक के 4.1 लाख छात्रों को जगन्नाथ विद्या कनुका वितरित करने की व्यवस्था कर रहा है. सर्व शिक्षा अभियान राज्य परियोजना निदेशक वेत्री सेल्वी ने पहले ही अधिकारियों को छात्रों को 'जगन्ना विद्या कनुका' वितरित करने के लिए आवश्यक व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार सरकारी पाठ्यपुस्तक डिपो में पाठ्यपुस्तकें पहुंच चुकी हैं। छात्रों को दो जोड़ी वर्दी, बेल्ट, जूते, टाई, स्कूल बैग और नोटबुक वितरित किए जाएंगे।

आमतौर पर स्कूलों के दोबारा खुलने पर छात्रों को जगन्ना विद्या कनुका किट बांटी जाएगी। गरीब परिवार अपने बच्चों के लिए पाठ्यपुस्तकें, यूनिफॉर्म, स्कूल के जूते खरीदने की स्थिति में नहीं हैं। इसे ध्यान में रखते हुए सरकार छात्रों को जगन्नाथ विद्या किट वितरित कर रही है। कुछ कॉरपोरेट स्कूल तेजी से पैसा कमाने के लिए छात्रों को वर्दी, अध्ययन सामग्री और नोटबुक, बेल्ट, जूते और टाई बेच रहे हैं। अध्ययन सामग्री के लिए कॉरपोरेट व निजी स्कूल प्रत्येक छात्र से 3000 से 5000 रुपये वसूल कर रहे हैं। कॉरपोरेट स्कूल अभिभावकों को अंतिम बकाया और टर्म फीस का भुगतान करने के लिए मजबूर कर रहे हैं।

इस बीच, सरकार के आदेश के बाद, स्कूलों ने छात्रों को प्रवेश देना शुरू कर दिया है। निजी और सरकारी स्कूलों ने जूम कांफ्रेंस के जरिए छात्रों की ऑनलाइन क्लास शुरू कर दी है। वर्तमान में सरकारी स्कूल छात्रों के शिक्षा स्तर का आकलन करने के लिए छात्रों के लिए आधारभूत परीक्षण कर रहे हैं। इसके आधार पर शिक्षक पिछड़े छात्रों के लिए विशेष कक्षाएं संचालित करेंगे।

अपने जन्मदिन पर हुमा कुरैशी ने फैंस को दिया शानदार तोहफा, सोशल मीडिया पर छाई अभिनेत्री

मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर में जारी किया हाई अलर्ट

पद्म पुरस्कार से सम्मानित मोहम्मद शरीफ की याचिका पहुंची सीएम योगी के कार्यालय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -