कर्नाटक में बारिश जनित हादसों से 4 की मौत, तेलंगाना में भारी बारिश का रेड अलर्ट
कर्नाटक में बारिश जनित हादसों से 4 की मौत, तेलंगाना में भारी बारिश का रेड अलर्ट
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के अधिकारीयों ने मंगलवार (25 जुलाई) को बताया है कि कर्नाटक के उडुपी और विजयपुरा में बारिश से जुड़ी घटनाओं में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दक्षिण कन्नड़ और उडुपी जिलों में भी बड़े पैमाने पर संपत्ति का विनाश हुआ और घरों को नुकसान पहुंचा। कई स्थानों पर सड़कों पर पानी भर जाने से वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई।

कर्नाटक के राजस्व मंत्री कृष्णा बायरेगौड़ा के अनुसार, 1 जून से 24 जुलाई के बीच 27 लोगों की मौत हो गई, जिनमें से ज्यादातर बिजली गिरने के कारण मारे गए। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार के लिए ग्रेटर हैदराबाद के लिए रेड अलर्ट जारी किया। भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर, तेलंगाना सरकार ने मंगलवार शाम को शैक्षणिक संस्थानों के लिए बुधवार और गुरुवार को दो दिन की छुट्टी की घोषणा की।मौसम कार्यालय ने बताया कि हैदराबाद के निवासियों को शहर में भारी बारिश के कारण जलभराव, पेड़ गिरने, ट्रैफिक जाम और बिजली व्यवधान के लिए तैयार रहना होगा। हालांकि, जीएचएमसी मेयर गडवाल विजयलक्ष्मी ने शहर में भारी बारिश से तबाही मचने की आशंका को देखते हुए अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए। एक रिपोर्ट के अनुसार, बचाव कार्यों के लिए 428 टीमें तैयार हैं। 

आंध्र प्रदेश के अमरावती में क्षेत्रीय मौसम विभाग ने छह जिलों - पश्चिम गोदावरी, नंद्याल, एनटीआर, अल्लूरी सीतारामाराजू, पालनाडु और कुरनूल के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम कार्यालय ने 11 जिलों के लिए नारंगी चेतावनी जारी की। आईएमडी के अनुसार, मान्यम जिले में 10 सेमी बारिश दर्ज की गई, जबकि श्रीकाकुलम जिले के कुछ हिस्सों में 7 सेमी बारिश हुई। नदी के जलग्रहण क्षेत्रों में भारी बारिश के कारण गोदावरी नदी में जल स्तर बढ़ जाएगा।

कमलनाथ का बड़ा ऐलान, कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों को देंगे ये 5 सौगात

इन छात्रों को मिलेगी छात्रवृत्ति, शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान

'पीएम मोदी ने हमें आतंकी कहा और आप..', अमित शाह पर क्यों भड़के मल्लिकार्जुन खड़गे ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -