'पीएम मोदी ने हमें आतंकी कहा और आप..', अमित शाह पर क्यों भड़के मल्लिकार्जुन खड़गे ?
'पीएम मोदी ने हमें आतंकी कहा और आप..', अमित शाह पर क्यों भड़के मल्लिकार्जुन खड़गे ?
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज यानी बुधवार (26 जुलाई) को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मणिपुर मुद्दे पर उनकी कथनी और करनी में जमीन-आसमान का अंतर है। उन्होंने कहा कि जिस दिन पीएम नरेंद्र मोदी ने एकजुट विपक्ष (INDIA गठबंधन) की तुलना आतंकवादियों से की थी, उस दिन अमित शाह ने विपक्षी सांसदों को पत्र लिखा था. खड़गे ने लिखा कि, 'जिस दिन प्रधानमंत्री हमें आतंकवादी कहा था, उस दिन गृह मंत्री ने एक भावनात्मक पत्र लिखकर विपक्ष से सकारात्मक प्रतिक्रिया की उम्मीद की थी।' बात दें कि, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को सभी विपक्षी सांसदों को पत्र लिखकर संसद में मणिपुर मुद्दे को सुलझाने में सहयोग की अपील की थी।

वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (25 जुलाई) को 'विपक्ष द्वारा खुद को 'इंडिया' नाम दिए जाने पर तंज कसते हुए कहा था कि 'इंडियन मुजाहिदीन' और 'पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI)' जैसे आतंकी संगठनों में भी 'INDIA' है।' इसी को लेकर खड़गे ने गृह मंत्री पर निशाना साधा है। वहीं AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के निलंबन का जिक्र करते हुए खड़गे ने यह भी कहा कि विपक्षी सांसदों को निशाना बनाने के लिए "सरकार ने तिल का ताड़ बना दिया"। खड़गे ने गृह मंत्री शाह को लिखे पत्र में कहा कि, "यह कोई नई बात नहीं है। हम पिछले कई संसद सत्रों से सांसदों का निलंबन देख रहे हैं।" इसके साथ ही खड़गे कांग्रेस की राज्यसभा सांसद रजनी पाटिल के निलंबन की अवधि बढ़ाए जाने का भी जिक्र करते दिखे. पाटिल को इस साल की शुरुआत में संसद के बजट सत्र के दौरान निलंबित कर दिया गया था। कथित तौर पर संसद की कार्यवाही की रिकॉर्डिंग करने और क्लिप को सोशल मीडिया पर साझा करने के लिए उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ द्वारा उनके निलंबन को सत्र से आगे बढ़ा दिया गया था।

खड़गे ने कहा कि, "हम प्रधानमंत्री से संसद में आने और बोलने का आग्रह कर रहे हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि इससे उनकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचेगी। हम इस देश के लोगों के प्रति प्रतिबद्ध हैं और हम इसके लिए हर कीमत चुकाएंगे... लंबे समय तक सत्ता में रहने के बावजूद, हम जानते हैं कि सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों पक्षों के आचरण के रिकॉर्ड इतिहास के पन्नों में दर्ज हैं।

संसद में AAP नेता राघव चड्ढा को चोंच मार गया कौआ, तस्वीरें देख लोग बोले- 'झूठ बोले कौआ काटे'

लोकसभा चुनाव को लेकर बोले उद्धव ठाकरे- 'यह इलेक्शन देश के लिए एक टर्निंग पॉइंट होगा'

ED चीफ संजय मिश्रा का कार्यकाल बढ़ाने के लिए फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंची केंद्र सरकार, 27 जुलाई को सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -