निजामाबाद जिले में जारी किए जाएंगे 4 करोड़ 30 लाख मत्स्य बीज: मंत्री वेमुला प्रशांत रेड्डी
निजामाबाद जिले में जारी किए जाएंगे 4 करोड़ 30 लाख मत्स्य बीज: मंत्री वेमुला प्रशांत रेड्डी
Share:

निजामाबाद: सड़क, भवन एवं विधायी कार्य राज्य मंत्री वेमुला प्रशांत रेड्डी ने बुधवार को विधायक शिविर कार्यालय में विधायक कार्यालय भवन का शिलान्यास किया। विधायक कार्यालय भवन का शिलान्यास करने के बाद मंत्री ने किसाननगर गांव में वरिष्ठ नागरिक संघ का गठन किया। उसके बाद निजामाबाद जिले के बालकोंडा निर्वाचन क्षेत्र में मछुआरों को बीज उपलब्ध कराए।

विधायक कार्यालय भवन के शिलान्यास के दौरान मंत्री ने कहा कि लोगों की समस्याओं का राजनीतिकरण किए बिना उनका समाधान निकालने के इरादे से कार्यालयों का निर्माण किया गया है. सीएम केसीआर ने सभी विधायकों को इस तरह से काम करने का निर्देश दिया है कि विधायक खेमे के दफ्तरों में जाकर लोगों को मंदिर का अहसास हो. बाद में मंत्री ने जिला कलेक्टर नारायण रेड्डी के साथ श्री राम सागर परियोजना के बैकवाटर में मछुआरों के कल्याण के लिए राज्य सरकार द्वारा आवंटित 62 लाख मुफ्त मछली बीज जारी किए। मंत्री ने कहा कि निजामाबाद जिले में 4 करोड़ 30 लाख मत्स्य बीज जारी किए जाएंगे। और कहा कि मुफ्त मछली बीज वितरण कार्यक्रम तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर द्वारा चलाए जा रहे कल्याणकारी कार्यक्रमों की एक श्रृंखला का एक हिस्सा है।

प्रशांत रेड्डी ने कहा कि सीएम केसीआर ने फैसला किया था कि तालाबों, खाई और जलाशयों पर मछुआरों का नियंत्रण होना चाहिए। प्रशांत रेड्डी ने कहा कि तेलंगाना में मछुआरे राज्यों की तुलना में अच्छा आर्थिक लाभ कमा रहे हैं। उन्होंने याद दिलाया कि पोचमपड़ सहित 896 तालाबों में 4 करोड़ 30 लाख मत्स्य बीज नि:शुल्क वितरित किए गए। एसआरएसपी परियोजना के तहत 62 लाख मत्स्य बीज जारी किए जा चुके हैं। बैठक में सरपंच सुनीता नरहरि, एमपीपी लावण्या लिंगम गौर, एडी मत्स्य पालन अंजनेस्वामी, आरडीओ श्रीनिवास, तहसीलदार प्रवीण कुमार, एमपीडीओ संतोष कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

महबूबा मुफ़्ती के दिल में फिर धड़का तालिबान, लोग बोले- 'इनको भेजो अफ़ग़ानिस्तान'

शिव मंदिर में चमत्कार, गिरी आकाशीय बिजली तो फर्श पर बना त्रिशूल

आज BRICS सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे पीएम मोदी, 'अफगान संकट' पर हो सकती है चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -