नागरिक संशोधन कानून ने भटकते भारतीय शरणार्थी को दिया इंसाफ, यूपी में मौजूद है बहुत बड़ा संख्या
नागरिक संशोधन कानून ने भटकते भारतीय शरणार्थी को दिया इंसाफ, यूपी में मौजूद है बहुत बड़ा संख्या
Share:

सरकार ने विरोध को समाप्त करने के लिए कई रैलीया और जागरूकता अभियान चलाए है. ताकि जनता को कानून के बारें में पता चल सके. बता दे कि कानून के विरोध में यूपी में हुए हिंसक प्रदर्शनों में 20 लोगों की मौत भी हो गई थी. इन सबके बीच 40 साल बाद पीलीभीत के करीब 40 हजार लोगों को सीएए के कारण खुशी मिली है. दरअसल, ये सभी लोग यूपी के पीलीभीत जिले में रहते हैं. यूपी के इस जिले में करीब 37 हजार शरणार्थी रहते है. इनमें से कोई 1960, कोई 1962 और कोई 1970 में अपने परिवार के साथ यहां आया और यहीं का होकर रह गया.

बंगाल में रैली के बीच एंबुलेंस को बीजेपी अध्यक्ष ने दिखाया दूसरा रास्ता...

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पाक से आई शरणार्थी मौनी विश्वास बताती हैं कि 1962 में जब वे यहां आई थीं तो, उनकी उम्र 6 साल की थी. वह अपने पिता के साथ तीन भाइयों के साथ हिंदुस्तान आई थीं. उन्होंने बताया कि उनकी जिंदगी मजदूरी से गुजरती है. उन्होंने कहा कि हम हिंदुस्तान को अपना मुल्क मानते हैं और फैसला है कि यही रहना है. उन्होंने कहा कि सरकार के फैसले से बेहद खुश हैं और लगता है कि जो समस्याएं अब तक झेलते रहे हैं, उससे निजात मिलेगी.

CAA को चुनौती वाली याचिकाएं पर केंद्र का अनुरोध...

आपकी जानकारी के​ लिए बता दे कि  ये कहानी सिर्फ मौनी की नहीं है, ऐसे तमाम लोग हैं, जिन्हें इस फैसले का लंबे समय से इंतजार था. खासकर युवाओं को जिन्होंने इस देश में इसी धरती पर जन्म तो लिया, लेकिन वो सम्मान कभी भी नहीं मिल पाया, जिसकी चाहत इन्हें पाकिस्तान से हिंदुस्तान खींचकर लाई थी. लंबे समय तक घुसपैठिये, बांग्लादेशी और पाकिस्तानी होने का दंश इन्हें झेलना पड़ा. अब ये युवा बेहद खुश हैं. इनको लगता है कि नागरिकता मिलने से इनके ऊपर लगा हुआ दाग धुल जाएगा. वह दंश मिट जाएगा. समानता का अधिकार मिल पाएगा.

Bharat Bandh: हड़ताल के दौरान रेलवे ट्रेक पर 4 बम मिलने से मची सनसनी...

सीएम कमलनाथ को मोदी सरकार से फंड की दरकार, ​राशि प्राप्त करने के लिए उठाया

बड़ा कदमनितिन गडकरी ने दी बड़ी जानकारी, एयरलाइंस कंपनियों को कही ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -