भीषण बर्फ़बारी की चपेट में हिमाचल प्रदेश, 353 सड़कें बंद, कई जगह बिजली भी गुल
भीषण बर्फ़बारी की चपेट में हिमाचल प्रदेश, 353 सड़कें बंद, कई जगह बिजली भी गुल
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में निरंतर हो रही बर्फबारी और बारिश की वजह से सामान्य जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। बड़ी तादाद में सड़कें बंद हो गई हैं और कई इलाकों में बिजली की सप्लाई भी बाधित हुई है। मौसम खराब होने की वजह से सूबे में 353 सड़कें बाधित की गई हैं। इसके साथ ही 440 ट्रांसफॉर्मर्स के बंद होने की वजह से कई इलाकों में बिजली नहीं पहुंच पा रही है। लाहौल-स्पीति में 168 सड़कें बंद कर दी गई हैं।

इसके साथ ही किन्नौर में 62, चंबा में 55, कुल्लू में 51, शिमला में 9 और मंडी में 8 सड़कें बंद की गई हैं। इसके चलते लोगों का आवागमन प्रभावित हुआ है और लोगों को अपने घरों में ही कैद रहना पड़ रहा है। इतना ही नहीं शिमला में घना कुहासा छाए होने के कारण दृश्यता भी प्रभावित हुई है। ऐसे में वाहनों की आवाजाही बहुत कम हो गई है। लाहौल स्पीति, किन्नौर, पांगी, बड़ा भंगाल, कुल्लू और शिमला के कई ऊपरी इलाकों का संपर्क टूट गया है।

हालांकि शिमला का कुफरी-फागू मार्ग पर ट्रैफिक बहाल कर दिया गया है। वहीं शिमला रामपुर और शिमला-रोहड़ू मार्ग से भी बर्फ को हटाकर ट्रैफिक शुरू करा दिया गया है। शिमला के डिप्टी कमिश्नर आदित्य नेगी ने जानकारी दी है कि शहर के कोठी इलाके में 70 मिलीमीटर बर्फबारी हुई है। इसके साथ ही अन्य क्षेत्रों में भी यह आंकड़ा 30 से 12 सेमी तक का रहा है। वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक, अभी 10 जनवरी तक वर्षा और बर्फबारी का दौर रहने वाला है। ऐसे में भूस्खलन जैसे खतरों को लेकर लोगों को अधिक आवाजाही न करने की सलाह दी गई है।

रोज़ आएँगे कोरोना के 8 लाख नए केस ! एक्सपर्ट ने कहा- 15 जनवरी तक आ सकता है पीक

दिल्ली में मकान गिरने से हुआ बड़ा हादसा, 2 लोगों की दर्दनाक मौत

'यहां गैर-हिन्दुओं का प्रवेश वर्जित है..', काशी के गंगा घाट पर किसने लगाए ये पोस्टर ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -