दिल्ली में मकान गिरने से हुआ बड़ा हादसा, 2 लोगों की दर्दनाक मौत

 

नई दिल्ली:  बारिश के मौसम में दिल्ली में इमारत गिरने की कई घटनाएं होती रहती हैं लेकिन आज फिर दिल्ली के बेगमपुर इलाके में एक इमारत गिर की खबर सामने आई है, जिसमें चार लोग दब गए। दुर्घटना में दो लोगों की जान चली गई, एक गंभीर रूप से घायल हो गया, लेकिन उसे तुरंत निकाल लिया गया और अंबेडकर अस्पताल भेज दिया गया। घटना वक्त सुबह करीब 4:15 बजे की है। दमकल विभाग से सूचना मिलने के बाद चार वाहनों को तुरंत बचाव के लिए रवाना किया गया।

जब तक रेस्क्यू टीम वहा पहुँचती तब तक चार में से दो व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी थी जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था जिसे फ़ौरन अस्पताल ले जाया गया। इस घटना ने सोनू (30) और केदार (65) की जान ले ली। अनिल (40) को सफलतापूर्वक बचा लिया गया लेकिन प्रमोद (43) गंभीर रूप से घायल हो गया। इससे पहले उत्तर पूर्वी दिल्ली के नंद नगरी इलाके में दो मंजिला इमारत गिरने से एक राहगीर की मौत हो गई थी और तीन अन्य घायल हो गए थे. तीन महीने पहले दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में एक चार मंजिला इमारत के गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई थी।

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने इमारत के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है. घटनाग्रस्त दोनों युवकों को हिंदू राव अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। इनमें से एक बच्चे की उम्र 12 साल और दूसरे की उम्र 7 साल थी. यह हादसा दिल्ली के मलकागंज मोहल्ले में हुआ, जहां घटना की चपेट में एक वाहन भी आ गया. बारिश के मौसम में दिल्ली में इमारत गिरने की कई घटनाएं होती हैं। राजधानी में ऐसे जर्जर मकानों की संख्या एक-दो नहीं बल्कि बड़ी संख्या में है।

'यहां गैर-हिन्दुओं का प्रवेश वर्जित है..', काशी के गंगा घाट पर किसने लगाए ये पोस्टर ?

झारखंड के रामगढ़ में क्यों फटी जमीन ? दरक गए आसपास के घर

पीएम मोदी शुक्रवार को कोलकाता में दूसरे सीएनसीआई परिसर का उद्घाटन करेंगे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -