रोज़ आएँगे कोरोना के 8 लाख नए केस ! एक्सपर्ट ने कहा- 15 जनवरी तक आ सकता है पीक
रोज़ आएँगे कोरोना के 8 लाख नए केस ! एक्सपर्ट ने कहा- 15 जनवरी तक आ सकता है पीक
Share:

नई दिल्ली: कानपुर IIT के प्रोफेसर डॉक्टर मनिंद्र अग्रवाल ने कहा है कि कोरोना को लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की स्थिति बहुत ज्यादा अच्छी नहीं है, मगर वहां सुधार हो रहा है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में 15 जनवरी के आसपास महामारी की तीसरी लहर का पीक आ सकता है. इस दौरान 35 से 70 हजार मामले हर दिन सामने आएंगे. इसके साथ ही पीक के दौरान अस्पतालों में 12 हजार से कम बिस्तरों की आवश्यकता होगी. 

प्रोफेसर अग्रवाल ने मीडिया से बात करते हुए कोरोना से संबंधित कई सवालों का जवाब दिए हैं. उनका कहना है कि आने वाले दिनों में हर दिन 4 से 8 लाख तक कोरोना के केस सामने आएंगे. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि अस्पतालों में उपचार के दौरान बेड की भी किल्लत होगी, इसलिए उचित प्रबंधन और योजना की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि पीक के दौरान अस्पतालों में डेढ़ लाख बिस्तरों की आवश्यकता पड़ सकती है. 

प्रोफेसर अग्रवाल ने कहा कि साउथ अफ्रीका के डेटा पर आधारित हमारे पहले के अनुमान और अभी के अनुमान में फर्क है. उन्होंने कहा कि साउथ अफ्रीका का डेटा हमारे देश से बहुत अलग है. वक़्त के साथ हम अनुमानों को ज्यादा सटीक बनाएंगे. उन्होंने कहा कि भारत के लिए भविष्यवाणी करना बेहद कठिन है. हमारा अनुमान है कि जनवरी के अंतिम हफ्ते या फिर फरवरी के शुरुआत में तीसरी लहर चरम पर रह सकती है. इस दौरान 4 से 8 लाख मामले रोज़ आएंगे.

दिल्ली में मकान गिरने से हुआ बड़ा हादसा, 2 लोगों की दर्दनाक मौत

'यहां गैर-हिन्दुओं का प्रवेश वर्जित है..', काशी के गंगा घाट पर किसने लगाए ये पोस्टर ?

झारखंड के रामगढ़ में क्यों फटी जमीन ? दरक गए आसपास के घर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -