MP: 35 आईपीएस अफसरों का ट्रांसफर, 14 कलेक्टर समेत 27 IAS अधिकारियों का भी तबादला
MP: 35 आईपीएस अफसरों का ट्रांसफर, 14 कलेक्टर समेत 27 IAS अधिकारियों का भी तबादला
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में बीते शनिवार को शिवराज सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल कर दिया है। जी दरअसल सरकार ने 27 आईएएस अधिकारियों और 35 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किये हैं। आप सभी को बता दें कि राज्‍य सरकार के कार्मिक विभाग की तरफ से एक आदेश जारी किया गया है। इस आदेश के अनुसार, राज्‍य पुलिस विभाग में 14 स्पेशल डीजी, एडीजी और आईजी रैंक के अधिकारियों का तबादला किया गया है।

इसी के साथ इस लिस्ट में 21 एसपी रैंक के अधिकारी भी शामिल हैं। मिली जानकारी के तहत सरकार ने आगामी उपचुनाव वाले जिले निवाड़ी और आलीराजपुर के कलेक्टर के बाद एसपी को भी हटा दिया है। इसके अलावा, खेल संचालक पवन जैन को डीजी होम गार्ड बनाया गया है। वहीँ उनकी जगह आईपीएस अधिकारी रवि कुमार गुप्ता को खेल संचालक बनाया गया है। बीते शनिवार शाम सरकार की तरफ से 27 आईएएस अधिकारियों के ट्रांसफर सूची जारी की गई। इस लिस्ट में 14 जिलों के कलेक्टर को इधर से उधर किया गया।

आपको बता दें कि पुलिस विभाग के अलावा सरकार ने बीते शनिवार देर रात 27 आईएएस अफसरों को इधर से उधर कर दिया और सरकार की तरफ से देर शाम जारी तबादला सूची में 14 कलेक्टर भी शामिल हैं। तबादला आदेश को माने तो सागर कलेक्टर दीपक सिंह को नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह की नाराजगी भारी पड़ी और उन्हें शिक्षा विभाग में अपर आयुक्त बनाया गया है। इसके अलावा 14 में से 9 जिलों के कलेक्टर हटाए गए हैं। इसके अलावा 5 की एक से दूसरे जिले में पोस्टिंग की गई है।

राबिया सैफी के समर्थन में उतरे लोग, निकाला विशाल कैंडल जुलूस

विजयवाड़ा में धरना चौक बना विपक्षी दलों के विरोध का केंद्र

फिरोजाबाद, मथुरा के बाद अब सीतापुर में रहस्यमयी बुखार ने मचाया कोहराम, 50 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -