दक्षिण रेलवे ने निम्न पदों पर निकाली बंपर भर्तियां

दक्षिणी रेलवे ने अपरेंटिस के रूप में सगाई के लिए उम्मीदवारों को आमंत्रित किया था। उम्मीदवारों को विभिन्न डिवीजनों/कार्यशालाओं/इकाइयों में नामित ट्रेडों में प्रशिक्षु अधिनियम, 1961 के तहत प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए माना जाता था। दक्षिणी रेलवे अपरेंटिस भर्ती 2021 आवेदन प्रक्रिया आज, 30 जून को आधिकारिक वेबसाइट – sr.indianrailways.gov.in पर समाप्त होगी।

रिक्ति विवरण

कुल उपलब्ध पद: 3,378

पद का नाम:

कैरिज वर्क्स, पेरम्बूर- 936 पद

गोल्डनरॉक वर्कशॉप - 756 पद

सिग्नल और दूरसंचार कार्यशाला, Podanur - 1686 पद86

आवेदन प्रक्रिया:

सभी प्रकार से आवेदन को पूरा करें और वेबसाइट www.sr.indianrailways.gov.in पर जाकर अंतिम तिथि तक ऑनलाइन जमा करें ---

पात्रता मापदंड:

फिटर, पेंटर और वेल्डर: 10वीं कक्षा (न्यूनतम 50 प्रतिशत कुल अंकों के साथ) 10 2 शिक्षा प्रणाली या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए।

चिकित्सा प्रयोगशाला तकनीशियन (रेडियोलॉजी, पैथोलॉजी, कार्डियोलॉजी): भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान के साथ शिक्षा की 10 2 प्रणाली के तहत 12वीं कक्षा (न्यूनतम ५० प्रतिशत कुल अंकों के साथ) उत्तीर्ण होना चाहिए।

सिग्नल और दूरसंचार कार्यशाला /Podanur:

10 2 प्रणाली के तहत 10 वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए या इसके समकक्ष न्यूनतम 50% अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। मैट्रिक के प्रतिशत की गणना के लिए, सभी विषयों में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों की गणना की जाएगी, न कि किसी भी विषय या विषयों के समूह जैसे सर्वश्रेष्ठ पांच, आदि के अंकों के आधार पर  किया जाएगा।

किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेडों में आईटीआई कोर्स उत्तीर्ण होना चाहिए। आईटीआई अंकों के प्रतिशत की गणना के लिए, एनसीवीटी / एससीवीटी द्वारा जारी अनंतिम राष्ट्रीय व्यापार प्रमाण पत्र में उल्लिखित ट्रेड के सभी सेमेस्टर के अंकों के समेकित विवरण में उल्लिखित औसत अंकों की गणना की जाएगी।

अधिक जानकारी के लिए: क्लिक करें

हिंदुजा अस्पताल में भर्ती हुए दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह, निमोनिया की है शिकायत

अनलॉक के लिए तैयार हुआ ओडिशा, आज हो सकता है अहम फैसला

मोना विश्वरूपा मोहंती को मिला "गोल्डन वीज़ा"

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -