1.34 करोड़ लोगों को कोरोना ने बनाया शिकार, काबू में नही आ रहा मौत का आंकड़ा
1.34 करोड़ लोगों को कोरोना ने बनाया शिकार, काबू में नही आ रहा मौत का आंकड़ा
Share:

विश्व में कोविड-19 का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है. बुधवार तक विश्व में कोविड-19 के चलते अब तक 1.34 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हो गए हैं जबकि मरने वालों की तादाद 5.82 लाख का आंकड़ा पार कर गई है. इसके अलावा अमेरिका में एक दिन के अंदर 62,000 से अधिक लोग संक्रमित पाए गए.

चाबहार-जाहेदान रेलवे प्रोजेक्ट को लेकर ईरान ने बोली यह बात

अमेरिका में बीते करीब 10 दिनों से निरंतर हर दिन 60 हजार से अधिक केस दर्ज हो रहे हैं. अमेरिका में फ्लोरिडा, और टेक्सास ही नहीं ओक्लाहोमा, नेवादा आदि प्रदेशों में भी संक्रमितों की तादाद बढ़ रही है. इन प्रदेशों में बीते 14 दिनों के भीतर मृत्यु का आंकड़ा भी निरंतर बढ़ रहा है. यदि संपूर्ण दुनिया पर नजर डालें तो अब तक स्वस्थ होने वालों की तादाद 78.8 लाख से कुछ अधिक ही है. इस बीच, कनाडा और मैक्सिको ने अमेरिका से सटी बार्डर पर लगाई गई पाबंदियां 21 अगस्त तक बढ़ा दी है. अब आगामी एक माह तक इन दोनों से अमेरिका के बीच कोई भी गैर आवश्यकत यात्रा नहीं कर सकेगा. दोनों देशों ने अमेरिका में संक्रमण के बढ़ते केस को देखते हुए यह निर्णय किया है.

ट्रंप के खिलाफ कोर्ट में 174 भारतीय नागरिकों ने दायर किया केस

बता दे कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में रह रहे अभिभावक की 10 वर्ष की बच्ची लॉकडाउन के चलते देश में फंसी है, क्योंकि विमान  कंपनियां नाबालिग बच्चों को अकेले यात्रा करने की इजाजत नहीं दे रही हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अभिभावक ने इस केस में छूट देने की मांग की है. साथ ही, यूएई ने बारह जुलाई से लौटने के इच्छुक उन भारतीयों को वापस यात्रा करने के लिए 15 दिन का वक्त दिया है, जिनके लोगों के पास वैध रेजीडेंसी परमिट है. दुबई में निवास करने वाली पूनम सप्रे ने कहा कि, मेरी बेटी इवा सप्रे तीन माह से भारत में फंसी है.

आज है 'वर्ल्ड इमोजी डे', इस दिन से हुई थी इमोजी की शुरुआत

2000 किलोमीटर का सफर तय कर स्टूडेंट पहुंचा अपने घर

पोलियो मुक्त नहीं हुआ है पाकिस्तान, एक बार फिर से प्रारंभ होगा अभियान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -