कोरोना की मार से घुटनों पर आया अमेरिका, 24 घंटे में 68 हजार नए केस, 974 की मौत

वाशिंगटन: अमेरिका में कोरोना वायरस के केस अब काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. बीते चौबीस घंटे में अमेरिका में लगभग 68 हजार से अधिक मामले रिपोर्ट हुए हैं, जो अबतक का सबसे अधिक आंकड़ा है. इसके साथ ही 974 लोगों की मौत हुई है. जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, अब अमेरिका में कोरोना वायरस के कुल केस 35 लाख से अधिक हो गए हैं. जबकि 1.38 लाख लोगों की जान जा चुकी है. पूरी दुनिया में कुल मामलों की तादाद 1.3 करोड़ और मौतों की संख्या 5.6 लाख के पार है.

उल्लेखनीय है कि अमेरिका में जबसे सख्ती में ढील दी गई है और लोगों का बाहर निकलना आरंभ हुआ है, तब से बड़ी संख्या में लोग कोरोना वायरस की गिरफ्त में आ रहे हैं. स्टडी के अनुसार, इनमें ज्यादातर लोग युवा हैं. दुनिया में अब कोरोना वायरस भयावह रफ़्तार के साथ फैल रहा है. क्योंकि अमेरिका और भारत ऐसे देश हैं, जहां प्रतिदिन मिलाकर एक लाख से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. जबकि ब्राजील में भी हर दिन 30 हजार से अधिक मामले दर्ज किए जा रहे हैं. अब दुनिया में हर चौबीस घंटे के अंदर औसतन सवा दो लाख नए मामले सामने आ रहे हैं, पहले ये औसत महज एक लाख पर ही था.

वहीं, एक ओर भारत में कोरोना वायरस के कुल केस दस लाख का विशालकाय आंकड़ा पार कर चुके हैं, तो दूसरी तरफ ब्राजील में भी कुल मामलों की तादाद बीस लाख पहुंच गई है. हालांकि, यदि रिकवरी रेट की बात करें तो भारत में लगभग 62 फीसदी लोग रिकवर भी हो चुके हैं, जबकि ब्राजील में भी रिकवरी दर 60 फीसदी के लगभग है. हालांकि, ब्राजील में अबतक करीब सत्तर हजार लोगों की जान जा चुकी है, जबकि भारत में ये आंकड़ा 25 हजार के आसपास है.

आज है 'वर्ल्ड इमोजी डे', इस दिन से हुई थी इमोजी की शुरुआत

2000 किलोमीटर का सफर तय कर स्टूडेंट पहुंचा अपने घर

पोलियो मुक्त नहीं हुआ है पाकिस्तान, एक बार फिर से प्रारंभ होगा अभियान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -