बाथरूम के चेंबर में छुपा रखी थी नोटों की गड्डियां, 48 घंटे में मिले 300 करोड़ रूपए
बाथरूम के चेंबर में छुपा रखी थी नोटों की गड्डियां, 48 घंटे में मिले 300 करोड़ रूपए
Share:

नईदिल्ली। इन दिनों सभी की जुबान पर एक ही नाम है वह है नोटबंदी। लोग एटीएम के बाहर ट्रांजिक्शन के लिए लगी कतारों में खड़े हैं तो बैंक खुलने पर लोगों का जमावड़ा बैंक में लग जाता है। मगर इसके बाद भी कुछ लोग ऐसे हैं जो नए नोट को लेकर फिक्र नहीं कर रहे हैं इनके पास वाॅशरूम के स्पेशल चेंबर में तो कहीं कमरे भरकर नोट मौजूद हैं। ये नोट न तो पुराने हैं और न ही चलन से बाहर हैं ये नोट तो नए नोट हैं।

आयकर विभाग, पुलिस की अपराध शाखा और अन्य जांचों के दौरान 48 घंटे में नए और पुराने नोट की गड्डियों के तौर पर करीब 300 करोड़ रूपए बरामद हुए हैं। इतना ही नहीं नोट्स के साथ बड़े पैमाने पर सोने व चांदी के नेकलेस और अन्य सामान बरामद हुए हैं। कर्नाटक से हवाला कारोबारी के यहां से आयकर विभाग ने  2 हजार के नोट की करीब 285 गड्डियों को जब्त किया है।

इतना ही नहीं 90 लाख रूपए के 500 रूपए के नोट और 1000 रूपए के पुराने नोट भी यहां से बरामद हुए हैं। यह रकम बहुत अधिक है। हालात ये रहे कि इन नोट्स को हवाला कारोबारी ने अपने बाथरूम के एक खुफिया चेंबर में रखा हुआ था।

इतना ही नहीं तेलंगाना के साइबराबाद में पुलिस ने 71 लाख रूपए के नए नोट भी बरामद किए हैं। हालात ये रहे कि 48 घंटे में कर्नाटक में 5 करोड़ 70 लाख रूपए बरामद हुए तो साइबराबाद में 71 लाख रूपए जब्त कर लिए तो दूसरी ओर चेन्नई में 106 करोड़ रूपए बरामद हुए, मुंबई में 85 लाख रूपए मिले।

सीने पर 5 गोली खाने वाले पूर्व CRPF जवान ने कैश न मिलने पर की आत्महत्या

नोटबंदी पर अनुपम खेर ने थपथपाई मोदी सरकार की पीठ

 

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -