भोपाल में कोरोना के 30 नए मामले आए सामने, कलेक्टर ने लोगों से की ये अपील
भोपाल में कोरोना के 30 नए मामले आए सामने, कलेक्टर ने लोगों से की ये अपील
Share:

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ता जा रहा है. शहर में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 30 नए केस सामने आए हैं. स्थानीय सूत्रों के अनुसार हज हाउस में क्वारंटाइन किए गए 120 जमाती व उनके संपर्क में आने वाले लोगों में 7 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उन्हें एम्स में भर्ती कराया जा रहा है. बाकी को क्वारंटाइन सेंटर से शनिवार को छोड़ दिया जाएगा.

वहीं, भोपाल में लगातार कोरोना वायरस के मरीजो की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए शहर को आगामी 7 दिन में डिकंटानिमेट (संक्रमण मुक्त) करने का फैसला लिया गया है. कलेक्टर ने विडियो जारी कर रहवासियों से ये अपील की है कि वे बढ़ चढ़कर हिस्सा लेकर शहर को सैनिटाइज करने में प्रशासन की मदद करें. घरों में रेलिंग बटन जिनको हम टच करते हैं, उनको भी लोग डिकंटानिमेट करें ताकि वाइरस को खत्म किया जा सके. कलेक्टर तरुण पिथोड़े के अनुसार अभी तक 15 से 55 साल के लोगों पर संक्रमण ज्यादा देखा गया है. मरने वालों की संख्या कम है, जो की एक राहत वाली खबर है. जिन लोगों की कोरोना से मौत हुई है वह अन्य बीमारियों से ग्रसित थे. इस बात को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर ने ऐसे लोगों और बुजुर्ग लोगों को घरों में रहने की अपील की है.

इस बारें में कलेक्टर ने आगे बताया कि भोपाल में 3 मई तक लॉकडाउन में कोई छूट नही मिलेगी. उसके बाद समीक्षा कर निर्णय लिया जाएगा. अभी जो व्यवस्थाएं लागू है, उसी अनुसार दूध, सब्जी और किराना दुकानें चालू रहेगी. अन्य कोई अतिरिक्त छूट नही दी गई है.

कोरोना संकट में बड़ी खुशखबरी, महिलाओं को मिलेगा बिना ब्याज का लोन

संदिग्धावस्था में गर्भवती महिला की मौत, बेटी को लेकर भागा पति

मध्य प्रदेश के कोरोना के 1600 नमूने विशेष विमान से भेजे गए पुडुचेरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -