सीवर लाइन मेंटेनेंस के लिए उतरे 3 कर्मचारी, दर्दनाक मौत

सिंगरौली: मध्य प्रदेश के सिंगरौली से हाल ही में एक चौकाने वाली खबर आई है। जी दरअसल यहाँ एक बड़ा हादसा हुआ है। मिली जानकारी के तहत यहां सीवर लाइन मेंटेनेंस का काम करते हुए 3 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई। बताया जा रहा है इस हादसे के बाद जिला प्रशासन ने सीवर लाइन के ठेकेदार सहित कई लोगों के खिलाफ में गैर इरादतन हत्या का मामला दायर कर लिया है।

क्या है मामला- जी दरअसल सिंगरौली जिले के बैढन में सीवर लाइन का मेंटेनेंस करने के लिए 3 कर्मचारी उतरे थे लेकिन तीनों की ही दर्दनाक मौत हो गई। ऐसा कहा जा रहा है कि ठेकेदार ने लापरवाही बरतते हुए बिना सुरक्षा उपकरण के एक के बाद एक तीन कर्मचारियों को सीवर लाइन में उतार दिया। इस दौरान जहां सीवर लाइन में जहरीली गैस थी वहां उतरने और सफोकेशन की वजह से तीनों की मौत हो गई। इस हादसे के दौरान मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी रामनिवास पांडेय ने बताया गया कि 'मदद भी 1 घंटे बाद पहुंची थी।'

खबरों के अनुसार बैढ़न जिला मुख्यालय से महज 1 किलोमीटर दूरी पर स्थित कचनी में इस सीवर लाइन मेंटेनेंस का काम चल रहा था। ऐसे में नगर निगम प्रशासन ने ठेकेदार को सुरक्षा मानकों के इंतजाम के लिए नहीं बोला और न ही उसकी मॉनिटरिंग की। दूसरी तरफ इस गंभीर हादसे के बाद सिंगरौली जिला कलेक्टर राजीव रंजन मीना का कहना है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। खैर यह कोई पहला मामला नहीं है बल्कि इसके पहले भी ऐसे ही मामले सामने आ चुके हैं।

IPL 2021: दिल्ली और राजस्थान के बीच मुकाबला आज, प्लेऑफ में पहुँचने की उम्मीदें कायम रखना चाहेगी RR

हैदराबाद में अस्पताल खोलेंगे सोनू सूद, कहा- 'मुफ्त इलाज होना चाहिए'

तेलंगाना: पॉलिटेक्निक के छात्र ने वारंगल में अपने दोस्त को कॉलेज की इमारत से दिया धक्का

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -