हिमाचल प्रदेश के 3 निर्दलीय विधायकों ने विधानसभा से दिया इस्तीफा, भाजपा में होंगे शामिल
हिमाचल प्रदेश के 3 निर्दलीय विधायकों ने विधानसभा से दिया इस्तीफा, भाजपा में होंगे शामिल
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश विधानसभा से आज शुक्रवार (22 मार्च) को तीन निर्दलीय विधायकों ने इस्तीफा दे दिया। विधायकों ने विधानसभा सचिव को इस्तीफा सौंप दिया और अब वे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के लिए तैयार हैं। विधायकों का इस्तीफा राज्यसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार को वोट देने के कुछ दिनों बाद आया है।

रिपोर्ट के अनुसार, ये तीन विधायक - आशीष शर्मा (हमीरपुर निर्वाचन क्षेत्र), होशियार सिंह (देहरा) और केएल ठाकुर (नालागढ़) - शुक्रवार को शिमला पहुंचे, विपक्ष के नेता जय राम ठाकुर से मुलाकात की और उसके बाद अपना इस्तीफा सौंप दिया। होशियार सिंह ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि, "हमने अपना इस्तीफा सौंप दिया है। हम भाजपा में शामिल होंगे और उसके टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।"

इस बीच, राज्य में पिछले कुछ हफ्तों से राजनीतिक उथल-पुथल देखी जा रही है। इससे पहले फरवरी में, कांग्रेस के 6 बागी विधायकों के साथ-साथ उपरोक्त तीन निर्दलीय विधायकों ने राज्यसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार के लिए वोट किया था। क्रॉस वोटिंग के बाद, कांग्रेस पार्टी के बागी विधायकों को सदन में वित्त विधेयक पर सरकार के पक्ष में वोट करने के लिए पार्टी व्हिप की अवहेलना करने के लिए हिमाचल विधानसभा अध्यक्ष द्वारा अयोग्य घोषित कर दिया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने भी उनकी अयोग्यता बरक़रार रखी थी। ऐसे में अब सवाल ये उठ रहा है कि क्या हिमाचल की कांग्रेस सरकार पर कोई संकट आने वाला है ?

ओडिशा के पूर्व मंत्री दामोदर राउत का दुखद निधन, सीएम नवीन पटनायक सहित दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

'भारत और मानवता की दुश्मन है भाजपा..', तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन ने मैनिफेस्टो जारी कर बोला हमला

लोकसभा चुनाव का टिकट मिला, फिर क्यों कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रोहन गुप्ता ने छोड़ दी पार्टी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -