लखनऊ में दो कारोबारियों के घर आयकर विभाग के छापे, 3 करोड़ नकद बरामद

लखनऊ: आयकर विभाग की टीम ने लखनऊ में कई कारोबारियों के घर पर रेड मारी है। इसमें दो ठिकानों से लगभग 3 करोड़ रुपए की रकम मिली है। छापेमारी देर रात तक जारी रही। दो कारोबारियों से पूछताछ चल रही है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, रकाबगंज इलाके में दो कारोबारियों समेत कुल चार लोगों के ठिकानों पर छापामारी की कार्रवाई हुई है। इसमें एक ठिकाने से 2.70 करोड़ रुपए और दूसरे ठिकाने 30 लाख रुपए कैश बरामद हुए हैं।

बताया जा रहा है कि दो दिन पहले गोंडा में 65 लाख रुपए की बरामदगी के दौरान ही लखनऊ के कुछ कारोबारियों के संबंध में सबूत मिले थे। पता चला था कि ये कारोबारी हवाला व्‍यवसाय से संबंधित हैं। इसी सुराग के आधार पर आयकर विभाग ने इन कारोबारियों के ठिकानों पर रेड मारी। सूत्रों का कहना है कि छापामारी के दौरान आयकर विभाग को कई अन्‍य अहम जानकारियां मिली हैं। इन जानकारियों के आधार पर जल्‍द ही राज्य के कुछ अन्‍य जिलों में भी छापेमारी की जा सकती है। 

बता दें कि यूपी में इस वक़्त विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां चरम पर हैं। इन सरगर्मियों के बीच आयकर विभाग भी पूरी तरह एक्टिव नज़र आ रहा है। कानपुर और कन्‍नौज में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के ठिकानों पर छापामारी में करोंड़ों की जब्ती के साथ शुरू हुआ यह सिलसिला लगातार जारी है। 

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं से PM ने किया संवाद, कहा- अब आपकी जिम्मेदारी बढ़ गई

'जेल में हो सकती है मेरे अब्बू की हत्या..', पिता मुख़्तार अंसारी से मिलने के बाद बोला बेटा उमर

'बेटे भाग्य से होते हैं और बेटियां सौ-भाग्य से', अपनी बेटी को भेजे यह शायरियां

Most Popular

- Sponsored Advert -