उज्जैन में कोरोना के मामले बढ़े, 296 पहुंची मरीजों की संख्या

एमपी के उज्जैन में कोरोना संक्रमण का प्रकोप तेजी से फैलता जा रहा है. शहर में कोरोना संक्रमण के वजह से बेगमबाग निवासी 60 वर्षीय और नयापुरा निवासी 57 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. इन्हें मिलाकर अब तक 47 संक्रमितों ने जान गवा दी है. शुक्रवार को 12 नए केस भी सामने आए, इसके साथ ही कुल संक्रमितों का आंकड़ा 296 पर पहुंच गया है. ताजा रिपोर्ट में प्रकाश नगर इलाके के एक ही परिवार के तीन और सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं. इस परिवार से पूर्व में एक सदस्य संक्रमित मिला था. शुक्रवार रात मिली रिपोर्टों के मुताबिक संक्रमण कंटेनमेंट इलाकों के अलावा नए क्षेत्रों में भी पहुंचा है. ये क्षेत्र है पटेल नगर, कमल कॉलोनी और मिल्कीपुरा. इसके अलावा बाकी संक्रमित कंटेनमेंट क्षेत्रों से हैं. नए क्षेत्रों में प्रशासन ने प्रतिबंध लागू कर दिए हैं.

हालांकि, स्वास्थ्य महकमा यहां पहुंचकर संदिग्धों के नमूने लेने में जुटा हुआ है. अब तक 146 डिस्चार्ज, 103 एक्टिव मरीज जिले में 296 संक्रमितों में से 146 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं. वर्तमान में यहां 103 एक्टिव मरीज हैं. इनमें से भी 80 संक्रमितों में कोई लक्षण नहीं हैं. डॉक्टरों के मुताबिक कुछ और मरीज भी ठीक होने की स्थिति में हैं. जल्द ही इन्हें छुट्टी दी जाएगी.

जानकारी के लिए बता दें की उज्जैन में कम्युनिटी संक्रमण का पता लगाने के लिए आइसीएमआर के दल ने शुक्रवार से जांच शुरू कर दी है. दल अलग-अलग इलाकों में नमूने लेकर इन्हें जांच के लिए चेन्नई भेजेगा. वहां से प्राप्त रिपोर्ट से पता लगेगा कि उज्जैन जिले में कम्युनिटी संक्रमण फैला है या नहीं.

इंदौर में 2378 कोरोना पॉजिटिव, अब तक 90 लोगों ने तोड़ा दम

दलितों ने पीटा, पिलाया मूत्र, आहत होकर 19 वर्षीय युवक ने कर ली ख़ुदकुशी

जमातियों पर कारवाई हुई शुरू, क्वारंटीन के बाद 18 लोगों को भेजा गया जेल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -