इंदौर साइक्लोथान में शामिल हुए 25 हज़ार युवा
इंदौर साइक्लोथान में शामिल हुए 25 हज़ार युवा
Share:

इंदौर : आज रविवार को इंदौर की सुबह कुछ अलग ही नज़ारा पेश कर रही थी . काली पेंट और लाइट ग्रीन कलर की टी शर्ट पहने साइकल पर सवार 25 हजार युवक -युवतियों को एक साथ शहर के तीन केंद्रों से साइक्लाथोन में शामिल हुए थे . जिसमें बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय व केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी साइकल चलाई. सुबह साढ़े छह बजे सयाजी चौराहे से इस यात्रा को हरी झंडी दिखाई गई .

उल्लेखनीय है कि साइक्लाथोन का आयोजन शहर के तीन हिस्सों अन्‍नपूर्णा, विजय नगर और बाणगंगा क्षेत्र में किया गया था. अपनी सुविधा से प्रतिभागी अपने-अपने क्षेत्र से साइकिल लेकर इसमें शामिल हुए. कार्यक्रम शुरू होने से पहले सूफी गायक हंस राज हंस ने अपनी सुरीली आवाज का जादू बिखेर कर सबको खुश कर दिया .युवाओं के साथ इस साइक्लोथान में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि इस आयोजन का मकसद पर्यावरण को बचाना है यदि एेसे आयोजन शहर में होते रहे तो शहरवासी फिट भी रहेंगे और उनमें जागरूकता भी बढ़ेगी.

बता दें कि इस साइक्लोथान को अलग -अलग वर्गों में विभाजित किया गया था. प्रोएलीट मेन 94 किलोमीटर, प्रोएलीट विमन 60 किलोमीटर, एमेच्योर मेन 43 किलोमीटर और एमेच्योर विमन 26 किलोमीटर थे. इसके अलावा इस रेस में एशिया के बढ़िया साइक्लिस्ट्स जो देश का ओलिम्पिक में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं वे भी इसमें शामिल हुए.

यह भी देखें

नीलाम होने जा रही है 'पैडमैन' की साइकिल

क्या अपने देखी गैस से चलने वाली साईकल, यह है खूबियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -