फिलिस्तीनी मिसाइल हमले में इजराइल के 21 सैनिकों की मौत, दो इमारतें ध्वस्त होकर उनके ऊपर आ गिरीं
फिलिस्तीनी मिसाइल हमले में इजराइल के 21 सैनिकों की मौत, दो इमारतें ध्वस्त होकर उनके ऊपर आ गिरीं
Share:

यरूशलम: सोमवार (22 जनवरी) को गाजा में विध्वंस के लिए तैयार किए जा रहे परिसर में हुए विस्फोट में 21 इजरायली सैनिकों की जान चली गई। इज़राइल रक्षा बलों ने मंगलवार सुबह बताया कि इमारत सैनिकों पर गिर गई। विस्फोट तब हुआ जब फिलिस्तीनी आतंकवादी दस्ते ने परिसर में आसपास के घरों पर एक एंटी टैंक मिसाइल दागी। जिससे परिसर को ध्वस्त करने के लिए इजरायली बलों द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे विस्फोटकों में ब्लास्ट हो गया और दो इमारतें ढह गईं।

रिपोर्ट के अनुसार, सैनिक एक रिजर्व बटालियन से थे, जिन्हें हमास को इजरायली बलों पर नजर रखने और उन पर गोलीबारी करने की अनुमति देने वाली संरचनाओं को नष्ट करने का काम सौंपा गया था। यह परिसर इज़रायली सीमा से लगभग 600 मीटर की दूरी पर अल मोज़ी के क्षेत्र में स्थित था। IDF के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा कि, 'जहाँ तक हम जानते हैं, शाम लगभग 4 बजे, आतंकवादियों द्वारा बलों की सुरक्षा कर रहे एक टैंक पर आरपीजी गोलीबारी की गई, और साथ ही, दो दो मंजिला इमारतों में विस्फोट हुआ। इस विस्फोट के कारण इमारतें ढह गईं, जबकि अधिकांश 'बल उन इमारतों के अंदर थे।'

इसके साथ ही, एक और फिलिस्तीनी आतंकवादी सामने आया जो एक सुरंग शाफ्ट से निकला और उसने बिना पहचाने ही परिसर की सुरक्षा कर रहे एक टैंक पर रॉकेट चालित ग्रेनेड दाग दिया। घटनास्थल पर पहुंचे सैन्य खोज और बचाव दल ने जीवित बचे लोगों की तलाश में रात भर काम किया।

मुंबई: लोकल ट्रेन की चपेट में आकर रेलवे के 3 कर्मचारियों की दुखद मौत

सरकार के खिलाफ कोई विरोध प्रदर्शन या सोशल मीडिया न करें, वरना.. ! दिल्ली के शिक्षकों को फरमान जारी

क्रिकेट खेलते वक्त आर्मी जवान को पड़ा दिल का दौरा, हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -