ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए 20 सदस्यीय महिला हॉकी टीम का हुआ एलान
ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए 20 सदस्यीय महिला हॉकी टीम का हुआ एलान
Share:

हॉकी इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध एडिलेड में 18 मई से शुरू होने वाली तीन मैचों की श्रृंखला के लिए सोमवार को 20 सदस्यीय राष्ट्रीय महिला हॉकी टीम का एलान भी कर दिया गया है। भारतीय टीम अपने इस दौरे में ऑस्ट्रेलिया ए के विरुद्ध भी दो मैच खेलने वाली है। यह दौरा हांगझू एशियाई खेलों की तैयारियों के सिलसिले में किया भी किया जा रहा है। गोलकीपर सविता को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है जबकि दीप ग्रेस एक्का टीम की उपकप्तान होने वाली है।

खबरों का कहना है कि बिछु देवी खारीबम टीम में शामिल दूसरी गोलकीपर हैं। रक्षा पंक्ति में दीप ग्रेस एक्का, निक्की प्रधान, इशिका चौधरी, उदिता और गुरजीत कौर को टीम में शामिल  भी किया जा चुका है। निशा, नवजोत कौर, मोनिका, सलीमा टेटे, नेहा, नवनीत कौर, सोनिका, ज्योति और बलजीत कौर मध्य पंक्ति की जिम्मेदारी भी संभालने वाले है। अनुभवी वंदना कटारिया अग्रिम पंक्ति की अगुवाई करेंगी, जिसने लालरेमसियामी, संगीता कुमारी और शर्मिला देवी भी शामिल हैं।

भारत की मुख्य कोच यानेक शोपमैन ने बोला है कि- दो कड़े अभ्यास सत्र के उपरांत हम अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने को लेकर उत्साहित हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम बहुत मजबूत है और हम आक्रामक हॉकी खेलना पसंद करने वाले है। हमारी कड़ी परीक्षा होगी और हम अपनी रक्षा पंक्ति को मजबूत रखकर उनकी तेजी और आक्रामकता की बराबरी करना चाह रहे है। इंडिया 18, 20 और 21 मई को ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगा जबकि इसके उपरांत 25 और 27 मई को ऑस्ट्रेलिया ए से भिड़ेगा। सभी पांचों मैच एडिलेड के मेट स्टेडियम में खेले जाने वाले है।

फेडरर का बड़ा बयान, कहा- "नडाल का फ्रेंच ओपन न खेलना..."

IPL 2023: युजवेंद्र चहल ने रचा इतिहास, बने आईपीएल के नंबर 1 गेंदबाज

IPL 2023: विराट कोहली से पंगा लेने वाला लखनऊ का खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -