चमोली हादसा: 5 दिन बाद भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, अब भी 205 लोग लापता
चमोली हादसा: 5 दिन बाद भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, अब भी 205 लोग लापता
Share:

चमोली: उत्तराखंड में ग्लेशियर फटने की घटना के पांचवें दिन भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। राज्य सरकार का कहना है कि इस त्रासदी में मरने वालों की तादाद बढ़कर 35 हो गई है, जबकि 204 लोग अभी भी लापता हैं। दो किलोमीटर लंबे तपोवन सुरंग में फंसे लगभग 35 लोगों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। 

सुरंग में फंसे लोगों को निकालने में NDRF की टीम अपने खोजी कुत्तों की भी सहायता ले रही है। राज्य सरकार का कहना है कि मृतकों में से 10 शवों की शिनाख्त हो गई है। शेष शवों की पहचान होनी अभी शेष है। राज्य सचिवालय ने इस बारे में जानकरी देते हुए बताया है कि ऋषिगंगा कंपनी के दो कर्मचारी जो पहले लापता बताए गए थे, पता चला है कि वे सुरक्षित अपने घर पहुंच चुके हैं। ITPB की DIG अपर्णा कुमार ने कहा कि, 'सुरंग में कुछ और लोगों के फंसे होने की आशंका है।

उन्होंने कहा कि नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (NTPC) लोगों का पता लगाने के लिए वर्टिकल ड्रिलिंग कर रही है।' बाढ़ के कारण चमोली जिले में जिन गांवों का संपर्क टूट गया है, वहां ITPB के जवान झूला ब्रिज का निर्माण कर रहे हैं। इन झूला ब्रिज का उपयोग राशन एक ओर से दूसरी ओर ले जाने में किया जाएगा।

फिर रुलाएंगी प्याज़ की कीमतें, जल्द बढ़ने वाले हैं भाव

सोने की कीमतों में जबरदस्त गिरावट, 8000 रुपए तक टूटे दाम

विदेशी नागरिकों का फर्जी आधार कार्ड बना रहा था गैंग, मुंबई क्राइम ब्रांच ने पकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -