2022 FIFA World Cup Qualifier : ओमान से हारी भारतीय टीम
2022 FIFA World Cup Qualifier : ओमान से हारी भारतीय टीम
Share:

नई दिल्लीः फीफा वर्ल्‍ड कप क्‍वालिफायर के एक मुकाबले में भारत को ओमान से हार झेलनी पड़ी। भारत ने कप्तान सुनील छेत्री के गोल से बढ़त बनाने के बावजूद मैच गंवा बैठी। ओमान ने भारत को 1-2 से हराया। विश्व की 87वें नंबर की ओमान की टीम ने पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए राबिया अलावी अल मंधार (82वें और 89वें मिनट) के अंतिम आठ मिनट में दागे दो गोल की बदौलत जीत दर्ज की. भारत को पहले हाफ में मौके गंवाने का खामियाजा भुगतना पड़ा जबकि दूसरे हाफ में ओमान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पूरे तीन अंक हासिल किए।

एशिया कप क्वालीफिकेशन 2023 की भी भूमिका निभा रहे इस मैच में हार के बाद भारतीय कोच इगोर स्टिमक ने कहा, ‘हमें गलतियों की दो बार सजा मिली. हमने मैच में अंतिम लम्हों में अंक गंवाए और अगर ऐसा नहीं होता तो हमारे पास अंत में दूसरे स्थान के लिए टक्कर देने का शानदार मौका होता.’इससे पहले मौजूदा सक्रिय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के बीच दूसरे शीर्ष स्कोरर 35 साल के छेत्री की बदौलत भारत ने 24वें मिनट में बढ़त बनाई. छेत्री का यह 72वां अंतरराष्ट्रीय गोल है।

मंधार ने हालांकि 82वें मिनट में भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू को छकाते हुए ओमान को बराबरी दिला दी. दुनिया की 103वें नंबर की टीम भारत को इसके बाद और निराशा का सामना करना पड़ा जब मंधार ने 89वें मिनट में एक और गोल दागकर ओमान को 2-1 की बढ़त दिला दी जो निर्णायक साबित हुई।

सिंधु ने इन्हें दिया विश्व चैंपियनशिप जीतने का श्रेय

US Open : राफेल नडाल ने जीता यूएस ओपन, 19वां ग्रैंड स्लैम ने किया अपने नाम

US OPEN : फाइनल में खराब प्रदर्शन को लेकर यह बोलीं सेरेना विलियम्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -