2020 में पत्रकारिता के लिए मारे गए पत्रकारों की संख्या हुई दोगुनी
2020 में पत्रकारिता के लिए मारे गए पत्रकारों की संख्या हुई दोगुनी
Share:

एक अंतरराष्ट्रीय मीडिया वॉचडॉग समूह ने मंगलवार को कहा कि दुनिया भर में पत्रकारों के लिए मेक्सिको और अफगानिस्तान को सशस्त्र संघर्ष और गिरोह हिंसा बनाने के साथ 2020 में उनके काम के परिणामस्वरूप पत्रकारों की संख्या दोगुनी से अधिक हो गई। वर्ष में चौकीदार समूह के अनुसार कम से कम 30 पत्रकारों की मौत की सूचना दी गई, कमेटी टू प्रोटेक्ट जर्नलिस्ट सीपीजे की रिपोर्ट।

2019 में 10 की तुलना में पत्रकारों की हत्या के प्रत्यक्ष जवाब के रूप में किए गए 21 लोगों की हत्या। सीपीजे के कार्यकारी निदेशक जोएल साइमन ने एक बयान में कहा, "यह भयावह है कि पत्रकारों की हत्याएं अंतिम में दोगुनी हो गई हैं। वर्ष, और यह वृद्धि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की विफलता का सामना करने में विफलता का प्रतिनिधित्व करती है। "रिपोर्ट के अनुसार, संघर्ष से संबंधित मौतों की संख्या 2000 के बाद से अपने सबसे निचले स्तर पर गिर गई। लेकिन फिर भी, कम पत्रकार ही गोलीबारी में पकड़े गए। 2020 में युद्ध के कारण, कम से कम चार सीरिया और अफगानिस्तान में काम करने के कारण मारे गए।

मेक्सिको पश्चिमी गोलार्ध में सबसे घातक देश के रूप में खड़ा है, जिसमें चार पत्रकारों की हत्या की गई और एक अपराध स्थल पर रिपोर्टिंग के दौरान पांचवां बंदूकधारी घायल हो गया। सीपीजे के मेक्सिको प्रतिनिधि, जन-अल्बर्ट हूटसेन ने कहा, "हमारे पास अभी भी हिंसा, अधिकारियों और आपराधिक समूहों के बीच हिंसा की एक ही स्थिति है, और यह हमें बहुत चिंतित करता है।"

ट्रम्प ने कोविड राहत विधेयक को किया अस्वीकार

कोरोना के नए रूप के कारण यूरोप में इतना हुआ मौत का आंकड़ा

पाकिस्तान सीनेट का सत्र 30 दिसंबर होगा शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -